केरल तट से ISIS आतंकियों के भारत में दाखिल होने की आशंका, एजेंसियों ने किया हाईअलर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2019

तिरुवनंतपुरम। इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के संदिग्ध 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है। ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा है।’’

इसे भी पढ़ें: पाक मिडिया ने दी अपनी राय, जैश ए मोहम्मद पर लगानी चाहिए स्थायी रोक

तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं। इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी। तटीय विभाग के सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हम लोग सतर्क हैं। हमने मछली पकड़ने वाली नौकाओं के मालिकों और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने को कहा है।’’श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद से केरल हाई अलर्ट पर है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने मसूद अजहर की संपत्तियां सील और यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया

एनआईए की जांच में यह खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी केरल से कई लोगों के आईएसआईएस के साथ संबंध हैं। हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी।

प्रमुख खबरें

What is Delhi Liquor Policy case Part 2 | कौन-कौन हैं घोटाले के मुख्य किरदार | Teh Tak

What is Delhi Liquor Policy case Part 1 | दिल्ली के शराब घोटाले की पूरी कहानी | Teh Tak

Mutual Fund कंपनियों में संदिग्ध लेनदेन रोकने के लिए संस्थागत व्यवस्था का गठन होः SEBI

गैग ऑर्डर का उल्लंघन करना पड़ा भारी, डोनाल्ड ट्रंप पर 8000 डॉलर का जुर्माना