CAA प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने से पहले आरोपी ने फेसबुक पर लिखा- दे रहा हूं आजादी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 30, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली के जामिया नगर में संशोधित नागरिकता कानून(सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने से कुछ मिनट पहले हथियारबंद व्यक्ति ने फेसबुक पर कई पोस्ट डाली। इनमें उसने लिखा ‘आजादी दे रहा हूं’,‘शाहीन बाग खेल खत्म’ और ‘मेरे घर का ख्याल रखना’। फेसबुक प्रोफाइल में व्यक्ति का नाम ‘रामभक्त गोपाल’है लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें अभी यह पता लगाना है कि क्या यह उसका सही नाम है। 

इसे भी पढ़ें: जामिया फायरिंग पर ओवैसी ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- कपड़ों से पहचानिए

व्यक्ति प्रदर्शनस्थल से पांच बार फेसबुक पर लाइव हुआ और उसके प्रोफाइल की कवर पिक्चर में उसे तलवार लिए हुए दिखाया गया है। एक के बाद एक कई पोस्ट में हमलावर ने कहा,‘‘आजादी दे रहा हूं,शाहीन बाग खेल खत्म,मेरे घर का ख्याल रखना, और ‘मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और श्रीराम के नारे हों।’’ फेसबुक पोस्ट के स्क्रीनशॉट तेजी से साझा किए जाने लगे जिसके कुछ देर बाद प्रोफाइल को हटा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: जामिया फायरिंग पर बोले अमित शाह, ऐसी घटनाओं को नहीं करेंगे बर्दाश्त, कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक व्यक्ति ने गोली चलाई जिसमें एक छात्र घायल हो गया और उसके बाद वह पिस्तौल हवा में लहराते हुए आराम से निकल गया। पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने चिल्लाकर कहा, ‘ये लो आजादी।’ व्यक्ति को बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar