Jammu and Kashmir: चुनाव की मांग करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, जनता का सामना करने से से डर रही बीजेपी

By अंकित सिंह | Mar 18, 2023

विपक्षी दलों की ओर से जम्मू-कश्मीर में लगातार चुनाव कराने की मांग की जा रही है। विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग (ईसी) से मुलाकात भी कर चुका है। इन सब के बीच चुनाव की मांग पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर इसको लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी डरी हुई है तो चुनाव नहीं होंगे और अगर वे लोगों का सामना करने के लिए तैयार हैं तो चुनाव कराने की संभावनाएं हैं। केंद्र ने 2019 में जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu Srinagar National Highway पर T5 Tunnel खुलने से वाहनों पर पत्थरों के गिरने का खतरा खत्म हुआ


इसके बाद से अब तक बहां चुनाव नहीं हुए है। निर्वाचन आयोग (ईसी) से मुलाकात के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि सीईसी ने हमारी बात सुनी और आश्वासन दिया कि आयोग जल्द ही इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक बैठक करेगा।” उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सीईसी और आयोग के अन्य सदस्यों को सूचित किया कि सरकार जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने का दावा करती रही है और अब जिम्मेदारी (विधानसभा चुनाव कराने की) निर्वाचन आयोग पर है। वहीं पेपर लीक मामले पर भी अपनी बात रखी।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में चुनाव की मांग को लेकर ECI से मिलेंगे विपक्ष के कई नेता, फारूक अब्दुल्ला ने कही यह बात


उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें एप्टेक पर रद्द करने के लिए मजबूर किया गया, वे एक धोखाधड़ी कंपनी क्यों लाए? अगर यह ब्लैक लिस्टेड कंपनी थी तो वे इसे पहले क्यों लाए? कंपनियां फ्रॉड हैं, अधिकारी फ्रॉड हैं यहां ईमानदार लोगों और युवाओं के लिए कोई न्याय नहीं है। वहीं, उप राज्यपाल ने कहा, ‘‘(विभिन्न सरकारी विभागों की रिक्तियों को भरने के लिए) परीक्षा कुछ समय के लिए स्थगित की गई है और जल्द जेकेएसएसबी संतुष्ट होने के बाद परीक्षा कराएगा।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana