रवि किशन और कंगना पर जया बच्चन का हमला, कहा- जिस थाली में खाया उसी में छेद किया

By रेनू तिवारी | Sep 15, 2020

 नयी दिल्ली। वरिष्ठ अभिनेत्री और सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि फिल्म उद्योग को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी फिल्म उद्योग से अपनी पहचान बनाने वाले कुछ लोग इसका ‘तिरस्कार’ कर रहे हैं और ऐसे लोगों ने ‘जिस थाली में खाया, उसी थाली में छेद किया।’ जया बच्चन ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने कहा कि कल लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड के खिलाफ बोला था। उन्होंने कहा कि यह गलत है। उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद तथा भोजपुरी अभिनेता रविकिशन ने कल लोकसभा में कहा था कि फिल्म उद्योग में मादक द्रव्य की समस्या है।

इसे भी पढ़ें: सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती को टैक्सी ड्राइवर ने किए अश्लील इशारे! दर्ज कराई शिकायत

जया बच्चन ने उच्च सदन में शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर मनोरंजन उद्योग की आलोचना की जा रही है। किसी का नाम लिए बिना जया ने कहा कि वह उन लोगों से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं जो लोग बॉलीवुड का तिरस्कार कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘‘जिन लोगों ने इस उद्योग में नाम कमाया, वही लोग इसका तिरस्कार कर रहे हैं। मैं इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं।’’ उन्होंने कहा कि वह इसे लेकर खुद को शर्मिंदा महसूस करती हैं। जया ने कहा‘‘जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। यह गलत बात है।’’ उन्होंने कहा ‘‘मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई कल जब लोकसभा के एक सदस्य ने इसके (बॉलीवुड के) खिलाफ कहा जो फिल्म उद्योग से ही हैं। मैं नाम नहीं ले रही हूं। यह शर्मनाक है।’’

इसे भी पढ़ें: जया बच्चन पर कमेंट करना सोनम कपूर को पड़ा भारी, यूजर्स ने लगा दी तगड़ी क्लास

जया ने कहा कि देश में किसी भी संकट के दौरान सहायता में कभी पीछे नहीं रहने वाला यह उद्योग सराहना का हकदार है। जया ने कहा कि केवल कुछ लोगों की वजह से आज मनोरंजन उद्योग आलोचना का शिकार हो रहा है जो हर दिन करीब पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष और करीब 50 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देता है। जया ने कहा कि मनोरंजन उद्योग का तिरस्कार करना सही नहीं है और ऐसी पर रोक लगाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा, देश पर आने वाले किसी भी संकट के दौरान उसकी सहायता करने में यह उद्योग कभी पीछे नहीं रहा।

राष्ट्रीय आपदा के दौरान इस उद्योग ने हरसंभव मदद की है। यहां अत्यधिक कर देने वाले लोग रहते हैं। इस उद्योग ने अपना एक नाम और पहचान अपने बूते हासिल किया है। जया ने कहा ‘‘मेरा मानना है कि यह अत्यंत आवश्यक है कि सरकार इस उद्योग का समर्थन करे। केवल कुछ लोगों की वजह से पूरे फिल्म उद्योग की छवि खराब नहीं की जा सकती। ’’ उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म उद्योग से तरह तरह के वादे किए गए लेकिन उसे उसका बकाया नहीं मिला।

जया बच्चन के राज्यसभा भाषण की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए, जिसे फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने पोस्ट किया था, सोनम कपूर ने लिखा, "जब मैं बड़ी हो जाऊंगी तो मैं जया बच्चन की तरह बनना चाहती हूं। अब सोनम कपूर अपने इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं हैं। सोनम कपूर को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर लिया। एक यूजर ने उनके ट्वीच पर कमेंट करते हुए कहा कि 35 साल की हो चुकी हो,आखिर कब ग्रोअप करोगी। एक ओर यूजर ने लिखा बिना धोए गंदी थाली में खाएंगे तो खुद ही बीमारी को बुलाएंगे.... थाली की सफाई ज़रूरी हैl बॉलीवुड से ड्रग्स की सफाई पर ऐतराज़ क्यों?

एक यूजर ने सवाल किया कि सोनम ने सुशांत भी आपकी इंडस्ट्री का ही था, उसके जस्टिस के लिए आपने कुछ नही कहा? कंगना भी आपकी इंडस्ट्री की है उसको आमखोर बोला गया तब आपने कोई स्टैंड नही लिया? रवि किशन ने सिर्फ इतना कहा जो भी ड्रगि है उनको पकड़ा जाए, तो इसमें थाली छेद कहा से आ गया ?  ड्रग्स वालो का समर्थन क्यों ? ... इस तरह के हजारों सवालो से सोशल मीडिया पटा हुआ हैं।  

जया बच्चन के बयान के बाद कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दिया है। जया बच्चन के बयान की अलोचना करते हुए कंगना रनौत ने ट्वीट करके कहा कि 'जया जी आप वही बात कहेंगी अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता के साथ में मारपीट होती, नशा दिया जाता और छेड़छाड़ की जाती है? तो तब भी आप यही बात कहेंगी अगर अभिषेक ने लगातार उत्पीड़न की शिकायत की और एक दिन फांसी पर लटके मिले? हमारे लिए भी करुणा दिखाएं।' 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज