JP इंफ्राटेक के खरीदारों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, सरकार से मामले में हस्तक्षेप का आग्रह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24, 2019

नयी दिल्ली। जेपी इंफ्राटेक के मकान खरीदारों ने रविवार को सरकार से आग्रह किया कि वह आईडीबीआई बैंक को कर्ज में डूबी इस कंपनी के अधिग्रहण के लिए सरकारी स्वामित्व वाली एनबीसीसी की समाधान योजना के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दे। जेपी के मकान खरीदारों ने रविवार को यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। वे इस बाबत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष अर्जी प्रस्तुत करने की योजना बना रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: जेपी इंफ्राटेक दिवालिया: NCLAT ने कहा, NBCC के प्रस्ताव के खिलाफ वोट कर सकता है बैंक

 

मकान खरीदारों ने अपनी अर्जी में अपील की है कि सरकार आईडीबीआई बैंक और एनबीसीसी को समाधान योजना को लेकर मतभेद दूर करने और आईडीबीआई बैंक को एनबीसीसी की समाधान योजना के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दे। उन्होंने इस बात की भी मांग की है कि ऋणदाताओं की समिति में शामिल मकान खरीदारों के बहुमत मतदान को इसमें शामिल सभी उप-श्रेणियों का मत माना जाए।

इसे भी पढ़ें: जेपी इंफ्राटेक: NCLT ने एनबीसीसी के प्रस्ताव पर कर्जदाताओं के बीच मतदान की प्रक्रिया की रद्द

कर्ज में फंसी जेपी इंफ्राटेक के ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) ने ऋण शोधन अक्षमता एवं दिवाला प्रक्रिया की प्रगति के आकलन एवं आगे की कार्रवाई के निर्णय के बारे में पिछले सप्ताह बैठक की। इस समिति में जेपी इंफ्राटेक को कर्ज देने वाले और मकान खरीदार शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि सीओसी ने आगे के कदम को लेकर कोई फैसला नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: JP इन्फ्राटेक की दिवाला प्रक्रिया फिलहाल रहेगी जारी, 21 मई को सुनवाई करेगा NCLT

राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण में दो जुलाई को इस मामले में होने वाली सुनवाई के बाद इस बात पर फैसला किया जाएगा कि अडाणी समूह या जेपी समूह की बोली पर विचार किया जाये अथवा नहीं। जेपी इंफ्राटेक को पुनर्जीवित करने के लिए यह बोली लगाने का दूसरा दौर है। 

प्रमुख खबरें

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद

मेरठ छोड़ मुंबई पहुंच गए BJP के राम, अरुण गोविल की पोस्ट से अटकलों का बाजार गर्म, कांग्रेस का भी तंज

Jharkhand में सभी 14 लोकसभा सीट जीतेगा ‘इंडिया’ गठबंधन : मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

Tripura : निर्वाचन अधिकारी से हाथापाई करने पर विधायक को नोटिस, BJP जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR