UP में जेडीयू की अलग राह, जानिए कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

By अभिनय आकाश | Jan 18, 2022

बिहार में जनता दल यूनाइटेड तो बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश में जेडीयू अलग ही सियासी चाल चल रही है। उत्तर प्रदेश चुनाव में जेडीयू की राह बीजेपी से अलग हो सकती है। यूपी में जेडीयू अकेले विधानसभा चुनाव में उतरने का मन बना रही है। जिस पर आज नीतिश कुमार इस बारे में फैसला कर सकते हैं। जेडीयू ने लखनऊ में आज पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा संभव है। जिसके बाद प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा।। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केसी त्यागी समेत कई नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। 

आज जारी हो सकती है पहली सूची

जेडीयू के यूपी प्रभारी केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी के साथ हमारा तालमेल नहीं हो पाया। इसलिए जनता दल यू ने अपने बलबूते पर चुनाव में जाने का फैसला किया है। केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी ने बीजेपी से राज्य में 20 सीटों की मांग की थी जिसे बीजेपी ने ठुकरा दिया। जेडीयू नेता ने कहा कि लखनऊ में आज यानि 18 जनवरी को प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने बैठक बुलाई है। पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार में बिहार मॉडल पर ही प्रचार किया जाएगा। कहा जा रहा है कि वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक होगी और उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: जानिए कौन है AIMIM के एकमात्र हिन्दू उम्मीदवार ? 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी

कितनी सीटें पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी 

यूपी जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि 65 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का बायोडाटा जुटाया था। फिलहाल हम 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। बाद में सीटों की संख्या बढ़ सकती है।गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी की एक और सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी भी यूपी में अकेले चुनाव लड़ रही है।  

प्रमुख खबरें

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद