Jet Airways के लिए खुशखबरी! Etihad 1900 करोड़ रुपये की करेगी सहायता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2019

नयी दिल्ली। खाड़ी की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज में 1,600 से 1,900 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि इस प्रस्तावित सौदे के तहत यदि एतिहाद द्वारा जेट एयरवेज में निवेश किया जाता है तो नरेश गोयल को घरेलू विमानन कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देना होगा। पूर्ण विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही है।

इसे भी पढ़ें: जेट एयरवेज के 119 विमानों में से मात्र 70 ही सेवा में : डीजीसीए अधिकारी

इसकी वजह से उसे अपने कई विमानों को खड़ा करना पड़ा है और साथ ही वह कर्मचारियों के वेतन भुगतान तथा ऋण भुगतान में विलंब कर रही है। सूत्रों ने कहा कि जेट एयरवेज में 1,600 से 1,900 करोड़ रुपये डालने के बाद एतिहाद की एयरलाइन में हिस्सेदारी बढ़कर 24.9 प्रतिशत हो जाएगी। अभी एतिहाद की हिस्सेदारी 24 प्रतिशत है। 

इसे भी पढ़ें: Jet Airways पर कर्मचारियों का गंभीर आरोप, जबरन नौकरी से निकालने की कोशिश

प्रस्तावित समझौते के तहत गोयल को जेट एयरवेज के चेयरमैन और निदेशक पद से हटना होगा हालांकि वह एयरलाइन के निदेशक मंडल में दो व्यक्तियों को नामित कर सकते हैं। गोयल को एयरलाइन का चेयरमैन एमिरिटस नामित किया जा सकता है जबकि उनके बेटे निवान गोयल को कुछ शर्तों के साथ कोई उचित कार्यकारी पद दिया जा सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana