जेट एयरवेज के वर्तमान में 15 से भी कम विमान परिचालन में- नागर विमानन सचिव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2019

नयी दिल्ली। आर्थिक संकट से जूझ रही कंपनी जेट एयरवेज के 15 से भी कम विमान अब परिचालन में हैं। नागर विमानन सचिव पी.एस.खरोला ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। सचिव ने कंपनी के सक्रिय विमानों की संख्या पूछे जाने पर कहा कि कल (मंगलवार को) 28 विमान परिचालन में थे। खरोला ने कहा,कंपनी ने मंगलवार शाम शेयर बाजार को बताया कि अन्य 15 विमान खड़े किये गये हैं। अत: अब कंपनी के बेड़े में 15 से भी कम विमान रह जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: केन्द्र ने वित्त विधेयक, 2017 को धन विधेयक के रूप में प्रमाणित करने को सही ठहराया

हालांकि, विमानन नियामक डीजीसीए ने जारी बयान में कहा कि जेट एयरवेज आज की तारीख तक 28 विमानों का परिचालन कर रहा है। डीजीसीए ने कहा कि खबर में जिन 15 विमानों का जिक्र है उन्हें पहले ही गिना जा चुका है और शेयर बाजार को इसी की जानकारी जेट एयरवेज ने दी है। कंपनी के बेड़े में करीब 119 विमान थे। हालांकि, विमान की लीज किस्तें नहीं चुकाने के कारण कंपनी को हालिया समय में अधिकांश विमान खड़े करने पड़े हैं।

इसे भी पढ़ें: वर्ष 2021 तक भारत के शीर्ष-10 मीडिया बाजारों में एक होने की उम्मीद

खरोला ने कंपनी के वित्तपोषण के बारे में कहा, ‘‘मामला बैंकों और जेट एयरवेज के प्रबंधन के बीच है। वे आपस में बातचीत कर रहे हैं।’’ सचिव एक कार्यक्रम से इतर बात कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय परिचालन कर पाने की जेट एयरवेज की क्षमता का परीक्षण किया जाना चाहिये। इस खबर के बाद बुधवार को कंपनी के शेयर चार प्रतिशत तक गिर गये। बीएसई में कंपनी का शेयर गिरकर 257.80 रुपये पर खुला। कारोबार के दौरान यह 3.90 प्रतिशत गिरकर 254.55 रुपये पर चल रहा था। इसी तरह एनएसई में कंपनी का शेयर चार प्रतिशत गिरकर 254.40 रुपये के निचले स्तर पर चल रहा था।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा