जेट एयरवेज की इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 14, 2018

इलाहाबाद। अग्रणी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने भारत सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) – उड़ान के तहत यहां से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें आज शुरू कीं। जेट एयरवेज इलाहाबाद-लखनऊ और इलाहाबाद-पटना मार्ग पर 72 सीटों वाले एटीआर 500 विमान का उपयोग कर रही है।यहां बम्हरौली हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि इस देश का हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज पर उड़े। आरसीएस के तहत यह सपना पूरा होने जा रहा है।" उन्होंने कहा, "आरसीएस के तहत पहले दौर की बोली में प्रदेश के दो शहर आगरा और कानपुर के लिए बोली लगी थी। वहीं दूसरे दौर की बोली में 22 रूट चुने गए हैं जिसमें 9 हवाईअड्डे उत्तर प्रदेश के हैं।"

 

मंत्री ने कहा, "इलाहाबाद से और 13 उड़ानें शुरू होनी हैं। हम सिविल एयरपोर्ट के टर्मिनल के निर्माण की समीक्षा कर रहे हैं और हमारा लक्ष्य है कि हम इसे आगामी नवंबर तक पूरा कर लें।"जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल ने कहा कि इलाहाबाद जेट एयरवेज का 46वां घरेलू गंतव्य बन गया है। कंपनी 16 जून को इलाहाबाद से नागपुर और इलाहाबाद से इंदौर के लिए उड़ानें शूरू कर रही है।उन्होंने बताया कि ये उड़ानें शुरू होने से इलाहाबाद के लोग नागपुर, इंदौर और लखनऊ होते हुए मुंबई जा सकेंगे। इसी तरह, यहां के लोग इंदौर और पटना होते हुए बेंगलूरू जा सकेंगे। अग्रवाल ने बताया कि इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। प्रत्येक उड़ान में 50 प्रतिशत (36 सीटें) आरसीएस के तहत होंगी। 

 

आज शुरू हुई उड़ान में कुल 171 यात्रियों ने हवाई यात्रा की जिसमें इलाहाबाद से लखनऊ के लिए 64 यात्रियों ने, जबकि लखनऊ से इलाहाबाद के लिए 39 यात्रियों ने हवाई यात्रा की। वहीं पटना से केवल 18 यात्री विमान से इलाहाबाद आए, जबकि इलाहाबाद से पटना के लिए 50 यात्री रवाना हुए।उल्लेखनीय है कि सरकार ने आरसीएस के तहत आरक्षित सीटों के हवाई किराए सीमित कर रखे हैं। इसके तहत जहां इलाहाबाद से पटना का हवाई किराया 2,060 रुपये है, वहीं इलाहाबाद से लखनऊ का किराया 1,470 रुपये है।इसी तरह, इलाहाबाद से इंदौर का किराया 3,240 रुपये पर सीमित किया गया है, जबकि इलाहाबाद से नागपुर का किराया 2,780 रुपये रखा गया है। हालांकि कंपनी इन रूटों पर इससे भी कम किराए पर बुकिंग की पेशकश कर रही है।

 

प्रमुख खबरें

Supreme Court Rules Hindu Marriages | अग्नि के सात फेरों के बिना हिंदू विवाह मान्य नहीं , सुप्रीम कोर्ट का शादी पर बड़ा फैसला

T20 WC India Squad: रोहित और अजीत अगरकर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, केएल राहुल से लेकर रिंकू सिंह तक कई सवालों के दिए जवाब

Delhi School EWS Admission 2024-25 Registration | दिल्ली स्कूल ईडब्ल्यूएस प्रवेश 2024-25 पंजीकरण शुरू, आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

अप्रैल में 77 आतंकी हमलों से थर्राया पाकिस्तान, 70 लोगों की जान गई, ताजा रिपोर्ट में दावा