JP इन्फ्राटेक की दिवाला प्रक्रिया फिलहाल रहेगी जारी, 21 मई को सुनवाई करेगा NCLT

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2019

नयी दिल्ली। कर्ज के बोझ से दबी जेपी इन्फ्राटेक की दिवाला प्रक्रिया फिलहाल जारी रहेगी। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की इलाहाबाद पीठ ने इस मामले पर सुनवाई की अगली तारीख 21 मई तय की है। प्रमुख बैंक आईडीबीआई ने इससे पहले दिवाला प्रक्रिया को तय समयसीमा जो कि सोमवार को समाप्त हो गई, से आगे बढ़ाने की अपील की थी। 

इसे भी पढ़ें: NBCC ने कहा, गुण-दोष के आधार पर हो उसकी बोली पर विचार: JP इंफ्रा दिवाला मामला

आईडीबीआई ने एनसीएलटी से कॉरपोरेट दिवाला निपटान प्रक्रिया (सीआईआरपी) को छह मई की समयसीमा से आगे बढ़ाने की अपील करते हुए कहा था कि जेपी समूह की रीयल्टी कंपनी के लिए खरीदार की तलाश का काम अभी जारी है। 

सूत्रों ने बताया कि इलाहाबाद पीठ ने मामले की सुनवाई की तारीख 21 मई तय करते हुए उस समय तक ‘यथास्थिति’ कायम करने का निर्देश दिया है। जेपी इन्फ्राटेक के अंतरिम निपटान पेशेवर (आईआरपी) ने पिछले सप्ताह सूचित किया था कि ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) की बैठक नौ मई को होगी।

इसे भी पढ़ें: JP इंफ्राटेक के ऋणदाताओं ने NBCC की संशोधित बोली को किया खारिज

सूत्रों ने बताया कि सीओसी अब सार्वजनिक क्षेत्र की एनबीसीसी के जेपी इन्फ्राटेक के अधिग्रहण के प्रस्ताव पर विचार करेगी। जेपी इन्फ्राटेक, जेपी समूह की प्रमुख कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स की अनुषंगी है। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?