साहूकारों से किसानों द्वारा लिया गया कर्जा माफ करेंगे कमलनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती की उस चिंता पर भी विचार करेगी, जिसमें उन्होंने कांग्रेसनीत मध्य प्रदेश सरकार से सेठ साहूकारों से किसानों द्वारा लिये गये कर्ज माफ करने के लिए बेहतर नीति बनाने की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ का U-टर्न, नयी व्यवस्था के तहत MP सचिवालय में गाया जाएगा वंदे मातरम्

कमलनाथ ने प्रदेश की ‘जय किसान ऋण मुक्ति योजना’ में आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया का शुभारंभ करने के बाद एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा कि मैंने आज सुबह मायावतीजी से फोन पर बात की है और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। मैं किसानों के प्रति उनकी भावनाओं की कद्र करता हूं। उनकी भावनाओं के अनुरूप, साहूकारों से किसानों ने जो कर्ज लिया है उस पर भी हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्ज देने में साहूकारों की जो व्यवस्था है, वह उसे भी खत्म करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: मायावती की धमकी के बाद झुकी कमलनाथ सरकार, दर्ज मुकदमे होंगे वापस

उनसे सवाल किया गया था कि क्या वह मायावती की उस बात पर भी विचार करेंगे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस को कर्जमाफी पर और बेहतर नीति बनाने की मांग करते हुए आज कहा कि साहूकारों से किसानों द्वारा लिये गये कर्ज माफ होना चाहिए। मालूम हो कि इस योजना के तहत मध्यप्रदेश सरकार ने राष्ट्रीयकृत तथा सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में शासन द्वारा पात्र पाये गये करीब 55 लाख किसानों के दो लाख रूपये का कर्ज माफ किया है। इस पर लगभग 50,000 करोड़ रूपये खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि पहुंचनी शुरू हो जाएगी।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh के बलरामपुर में नाबालिग दलित लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर मौत

बार-बार Nail Extension करवाना पड़ सकता है भारी, होते हैं ये 6 नुकसान

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य