कन्हैया कुमार ने की अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मुलाकात, जानें- क्या हुई बातचीत?

By अंकित सिंह | May 01, 2024

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इसके बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। देश में जिस तरह की तानाशाही चल रही है, उसमें किसी को भी जेल में डाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे (सुनीता केजरीवाल) मुलाकात की और कहा कि हम तानाशाही के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ हैं। हम 4 सीटों पर नहीं बल्कि 543 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Arvinder Singh Lovely की बगावत से मुश्किल में फंस सकती है कांग्रेस, इस पार्टी के लिए भी परेशानी


कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि दिल्ली में भी, हम इंडिया गठबंधन के रूप में 7 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। हम दिल्ली के लोगों के लिए लड़ रहे हैं, किसी पार्टी या उम्मीदवार के लिए नहीं। कांग्रेस के कन्हैया कुमार और सुनीता केजरीवाल के बीच मुलाकात ऐसे दिन हुई है जब कांग्रेस के दो नेताओं और दिल्ली की दो लोकसभा सीटों के पर्यवेक्षकों, नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। नीरज बसोया और नसीब सिंह दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अलग-अलग पत्रों में अपने इस्तीफे के लिए कांग्रेस आप गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: बीजेपी-कांग्रेस नहीं, अब दिल्ली में दो बिहारियों की फाइट, मामला हो सकता है टाइट


नीरज बसोया पूर्व विधायक और पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट के पार्टी पर्यवेक्षक हैं। इसके अलावा, पूर्व विधायक और उत्तर पश्चिम दिल्ली के पार्टी पर्यवेक्षक नसीब सिंह ने देविंदर यादव की दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के रूप में नियुक्ति पर नाराजगी व्यक्त की। सुनीता केजरीवाल को जेल में बंद पति अरविंद केजरीवाल के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए AAP के स्टार प्रचारक के रूप में नामित किया गया है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और आप मंत्री आतिशी ने तिहाड़ जेल में बंद नेता से मुलाकात की. बैठक के बाद आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने निर्देश दिया है कि गर्मी के दौरान शहरवासियों को जल संकट का सामना न करना पड़े। 

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024 | क्या Shahana Goswami कान्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ पोशाक वाली देसी अभिनेत्री थीं? तस्वीरें देखें

UP में Mayawati के साथ उनका वोटबैंक बरकरार, जाटवों के लिए पहली पसंद बनी हुई है बसपा

इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवा आश्रम को लेकर ममता को मोदी ने फंसा दिया? डैमेज कंट्रोल में जुट गई TMC

MS Dhoni के सहारे BCCI चुनेगी टीम इंडिया के लिए हेड कोच! फ्लेमिंग को मनाएंगे माही