कपिल देव, माधुरी, आनंद कुमार और विश्वास को राज्यसभा भेज सकती है BJP

By नीरज कुमार दुबे | Jun 11, 2018

भारतीय जनता पार्टी की ओर से चल रहा 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान जहाँ मशहूर हस्तियों से भाजपा नेताओं को मिलने का मौका प्रदान कर रहा है वहीं इसी के साथ भाजपा यह भी टटोल रही है कि कौन-कौन से लोग पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा का प्रयास है कि जानीमानी हस्तियों को साथ जोड़ा जाये और उनमें से जो चुनावी राजनीति में उतरना चाहें उन्हें मौका भी प्रदान किया जाये। जानीमानी हस्तियां चाहे वह खेल जगत की हों, उद्योग जगत की हों, फैशन, मीडिया तथा फिल्म जगत से हों, इनकी अपनी बड़ी फैन फॉलोइंग होती है जिसका फायदा भाजपा उठाना चाहती है।

अब रिपोर्टें हैं कि भाजपा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और बिहार के सुपर-30 इंस्टीट्यूट के संस्थापक प्रो. आनंद कुमार तथा कवि कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है। राज्यसभा में विभिन्न क्षेत्रों से 12 लोगों का मनोनयन किया जाता है और मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा का कार्यकाल हाल ही में खत्म हो चुका है। इस समय नामांकित सदस्यों में तीन सीटें खाली हैं। इसके अलावा भी एक और मनोनीत सदस्य का कार्यकाल खत्म होने वाला है।

 

आनंद कुमार और कुमार विश्वास के प्रशंसक बड़ी संख्या में हैं और इसका फायदा भाजपा को उत्तर प्रदेश और बिहार में अच्छा खासा मिल सकता है। इसी तरह कपिल देव और माधुरी दीक्षित भी बड़ी हस्तियां हैं और यदि यह चुनाव प्रचार में उतरते हैं तो भाजपा को फायदा संभव है।

 

प्रमुख खबरें

Abhishek Kumar के बाद अब Samarth Jurel के साथ भी कड़वाहट के साथ खत्म हुआ Isha Malviya, जुबानी जंग हुई शुरू

Uttarakhand Forest Fire मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, 15 मई को होगी सुनवाई

पड़ोसी देशों से रिश्तें बनााना जटिल, नेपाल को एस जयशंकर ने ऐसे सुनाया

क्या Manoj tiwari की बात मानेंगे Power Star Pawan Singh, Karakat से नहीं लड़ेंगे चुनाव!