मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव करने जा रहे सिद्धरमैया समेत कांग्रेसी नेता हिरासत में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2020

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और नेता विपक्ष सिद्धरमैया समेत पार्टी के विभिन्न नेताओं को शनिवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय का घेराव करने के लिये जाते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेस नेता राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पुलिस के कथित दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: सरकार कन्नड समर्थक, संगठन बंद वापस लें: बीएस येदियुरप्पा

राव और बेंगलुरु (ग्रामीण) से सांसद डीके सुरेश ने पुलिस द्वारा उन्हें रोकने के लिए लगाए गए अवरोधकों को पार करने की कोशिश की और मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च करने लगे, लेकिन उन्हें बीच में ही रोककर हिरासत में ले लिया गया। विरोध मार्च रेस कोर्स रोड पर गांधी प्रतिमा से शुरू हुआ था और इसके कारण जाम लग गया।

राज्य कांग्रेस ने सीएए और एनआरसी के संबंध में एक नाटक के दौरान कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक रूप से दिखाए जाने के लिये बीदर के एक स्कूल के विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किये जाने और स्कूल की प्रधानाध्यापक तथा एक छात्रा के परिजन को गिरफ्तार किये जाने के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया था।

इसे भी पढ़ें: प्रसाद की तरह नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं राजद्रोह के आरोप: कन्हैया कुमार

राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार पर भाजपा और उसकी विभाजनकारी नीतियों का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला चलाने के पुलिस के दुरुपयोग का आरोप लगाया। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने खुद को हिरासत में लिये जाते समय कहा कि पुलिस के पास हमारे अधिकारों को दबाने या छीनने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रमुख खबरें

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल