RSS से जुड़े संगठनों को भूमि आवंटन की समीक्षा करेगी कर्नाटक सरकार, मंत्री दिनेश गुंडू ने दिए संकेत

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

कर्नाटक में सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े लोगों सहित राज्य में पिछली भाजपा सरकार द्वारा संगठनों को भूमि के आवंटन की समीक्षा करने की योजना बना रही है। राज्य मंत्री दिनेश गुंडु राव ने कहा कि आरएसएस से जुड़े संगठनों को सभी भूमि आवंटन की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि आरएसएस से जुड़े संगठनों की सैकड़ों एकड़ जमीन की जांच की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में हनुमान की गदा काम नहीं आई, अब महाराष्ट्र में औरंगजेब की जरूरत, सामना के जरिए उद्धव ने साधा बीजेपी पर निशाना

पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा जारी कुछ निविदाओं को रद्द कर दिया गया है, जबकि अन्य पर विचार किया जाएगा। राज्य मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा ने कहा कि अगली कैबिनेट बैठक में हम इस पर गौर करेंगे। भाजपा सरकार के कार्यकाल के अंतिम कुछ महीनों में आनन-फानन में कई संगठनों को जमीनें दे दी गईं। ऐसा नहीं होना चाहिए। भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए सरकार से 2019 से 2023 तक ही केवल न देखने की बजाए 1947 से शुरू होने वाले भूमि आवंटन को देखने के लिए कहा। 

इसे भी पढ़ें: मात्र कर्नाटक की जीत से ही राहुल गांधी के स्वर में अहंकार नजर आने लगा है

मंत्रियों की यह टिप्पणी कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा था कि राज्य में नवगठित सरकार उन सभी आदेशों और विधेयकों की समीक्षा करेगी जो राज्य की छवि के लिए प्रतिगामी थे। रिपोर्टों के बीच कि राज्य सरकार कर्नाटक के स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में हिजाब प्रतिबंध को वापस लेने पर विचार कर रही। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज