Bathinda: मिनी सचिवालय और अदालत की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, CCTV कैमरों की चेक की जा रही फुटेज

By अभिनय आकाश | Apr 27, 2024

बठिंडा के मिनी सचिवालय परिसर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे पाए गए। सचिवालय अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) के आवास से सिर्फ 50 गज की दूरी पर है और एसएसपी कार्यालय से कुछ ही दूरी पर है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और अपराधियों को पकड़ने के लिए आसपास के सभी सीसीटीवी की जांच कर रही है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस कृत्य की जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले साल से कई राज्यों  हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली में सार्वजनिक दीवारों और खंभों पर खालिस्तान समर्थक स्लोगन सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें: Amritpal Singh लड़ेगा लोकसभा चुनाव? वकील के दावे के बीच बेटे से मिलने जेल पहुंचे पिता तरसेम सिंह, दे दिया बड़ा बयान

पिछले साल दिल्ली के पांच मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे दिखे थे। पंजाबी बाग, शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर, महाराजा सूरजमल स्टेडियम और नांगलोई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' और 'खालिस्तान रेफरेंडम जिंदाबाद' जैसे नारे पाए गए।

इसे भी पढ़ें: Loksabha Elections लड़ने के लिए तैयार है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, इस सीट से होगा मैदान में

घटना के सिलसिले में पंजाब से 'सिख फॉर जस्टिस' (एसएफजे) के दो सदस्यों को बाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि नारे सिख कार्यकर्ता और खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू के आदेश पर लिखे गए थे।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi