खशोगी हत्या मामला: बेटों ने सऊदी से पिता का मांगा शव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2018

वॉशिंगटन। सऊदी अरब में मारे गये पत्रकार जमाल खशोगी के बेटों ने सऊदी अधिकारियों से अपने पिता का शव लौटाने की मांग की है, ताकि परिवार उचित तरीके से उनकी मौत का मातम मना सके। परिवार ने रविवार को प्रसारित और ‘सीएनएन’ को दिये एक साक्षात्कार में ये बातें कहीं। तुर्की में दो अक्टूबर को सऊदी अरब की एक टीम ने देश के वाणिज्य दूतावास के अंदर खशोगी की हत्या कर दी थी। तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि इस हत्या का आदेश सऊदी अरब सरकार के ‘‘उच्च स्तरीय’’ अधिकारियों ने दिया था।

खशोगी के पुत्र अब्दुल्ला खशोगी ने वॉशिंगटन में अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क को साक्षात्कार के दौरान बताया, ‘‘मुझे उम्मीद है कि जो कुछ भी हुआ वह उनके लिये पीड़ादायक नहीं रहा होगा, या फिर यह बहुत जल्दबाजी में हुआ होगा । या फिर उन्हें शांतिपूर्ण मौत मिली होगी।’’उनके भाई सालेह ने कहा कि ‘‘इस वक्त हम सिर्फ यही चाहते हैं कि हम उनके पूरे परिवार के साथ मदीना के अल बाकी में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर सकें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में सऊदी अधिकारियों से बात की और मुझे उम्मीद है कि यह जल्द ही हो जायेगा।’’

तुर्की के मुख्य वकील ने हाल में कहा था कि खशोगी जैसे ही वाणिज्य दूतावास के अंदर पहुंचे उनका गला घोंट दिया गया और उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि उनके शव के टुकड़े किये गये। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के सलाहकार यासिन आकते ने शुक्रवार को प्रकाशित एक लेख में आशंका जतायी कि हो सकता है कि उनके शव को तेजाब में डालकर नष्ट कर दिया गया हो।

प्रमुख खबरें

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल को लेकर डीके शिवकुमार ने अमित शाह पर बोला हमला, कहा- अभी भी जेडीएस के साथ गठबंधन में क्यों?

LSG vs MI IPL 2024: लखनऊ और मुंबई के बीच भिड़ंत, यहां देखें दोनों की प्लेइंग 11

Uttar Pradesh : बिजनौर में ट्रक कार पर गिरा, आग लगने से कार चला रहे युवक की मौत

एक साथ होकर वोटों का जिहाद...सलमान खुर्शीद की भतीजी ने की मुसलमानों से की खास अपील