IPL के बाद CPL में धमाका करेगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम, उठाया यह बड़ा कदम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2020

नयी दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीदने की तैयारी में है जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद सीपीएल टीम को खरीदने वाली दूसरी आईपीएल टीम बन जाएगा।

किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिका नेस वाडिया ने सोमवार को कहा, ‘‘हम सीपीएल का हिस्सा बनने के लिए करार पर हस्ताक्षर करने वाले हैं। हम सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीद रहे हैं। ढांचा और कंपनी के नाम के बारे में जानकारी बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद ही दी जाएगी। ’

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे चीन के पहलवान

वाडिया ने कहा, ‘‘मोहित बर्मन (सह मालिक) करार पर हस्ताक्षर के लिए फिलहाल कैरेबिया में है। इसे संभव बनाने के लिए मैं विशेष तौर पर सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चेस्टनेट को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम लगभग नौ महीनों से इस पर काम कर रहे थे।’’ सेंट लूसिया जोक्स सीपीएल में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में से एक है। टीम की अगुआई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करते हैं।

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस कदम की स्टीव वॉ ने की जमकर तारीफ

इंडियन प्रीमियर लीग की एक अन्य टीम केकेआर ने 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को खरीदा था। यह सीपीएल की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है और तीन बार खिताब जीत चुकी है। टूर्नामेंट में सेंट लूसिया ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में किया था जब टीम चौथे स्थान पर रही थी।वर्ष 2013 में शुरू हुई सीपीएल दुनिया की स्थापित टी20 लीग में से एक है।

प्रमुख खबरें

IPL 2024: आईपीएल प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, पाकिस्तान को लेकर ECB ने जारी किया फरमान

TMC जब तक रहेगी तब तक हिंसा होगी, पैरामिलिट्री फोर्स की पैट्रोलिंग को लेकर निसिथ प्रमाणिक ने क्या कहा

दक्षिण मुंबई में अरविंद सावंत से मुकाबला करेंगी यामिनी जाधव, शिंदे गुट ने की लोकसभा उम्मीदवारी की घोषणा

Flipkart Big Saving Days Sale 2024: सैमसंग गैलेक्सी एस24, नथिंग फोन (2ए), पोको एम6 और जानें अन्य डील