मुंबई की इन जगहों से उठाएं बेहतरीन पावभाजी का लुत्फ

By मिताली जैन | May 02, 2020

मुंबई एक ऐसी जगह है, जहां पर फूड लवर्स के लिए बहुत कुछ है। खासतौर से अगर आपने मुंबई में जाकर स्ट्रीट फूड पाव−भाजी का लुत्फ नहीं उठाया तो समझ लीजिए कि आपका मुंबई दर्शन अधूरा ही रह गया। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि यहां पर पावभाजी खाने के लिए आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ें, क्योंकि यहां पर ऐसे कई होटल व रेस्त्रां मौजूद हैं, जो बेहद वाजिब दाम में आपको डिलिशियस पावभाजी सर्व करते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में−

 

इसे भी पढ़ें: पास्ता खाने की हैं शौकीन तो जाएं दिल्ली की इन जगहों पर

कैनन पावभाजी स्टाल

सीएसटी स्टेशन के सामने यह एक सिंपल स्टॉल है, जहां पर यात्री व पर्यटक आकर पावभाजी का आनंद लेते हैं। यहां पर भाजी हल्की मसालेदार और  परफेक्ट टोस्टेड पाव मिलती है। इतना ही नहीं, यहां पर पावभाजी खाने से आपकी जेब पर भी जोर नहीं पड़ता क्योंकि यहां पर प्रति प्लेट महज 40 रूपए की है।


पावभाजी सुख सागर

मुंबई के चौपाटी पर स्थित यह प्रसिद्ध रेस्तरां दशकों से चौपाटी व उसके आसपास के लोगों के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां पर आपको भाजी क्रिस्प्ड पाव के साथ सर्व किया जाता है। यहां पर प्रति प्लेट आपको 100 रूपए खर्च करने होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के सन्नाटे में रोमांटिक पर्वतीय स्थलों पर हनी भी है, मून भी है, नहीं हैं तो हनीमून कपल्स

श्री सिद्धिविनायक फास्ट फूड, जुहू बीच

जुहू बीच पर आनंद लेते हुए अगर आप कुछ चटाखेदार खाने की इच्छा रखते हैं तो आपको श्री सिद्धिविनायक फास्ट फूड में पावभाजी का आनंद लेना चाहिए। यहां पर आपको गर्मा−गर्म लजीजदार पावभाजी खाने को मिलेगी। यहां पर पावभाजी का आनंद लेने के लिए आपको 50 से 100 रूपए खर्च करने होंगे।


द स्क्वायर

वैसे तो रोडसाइड पर खड़े होकर स्ट्रीट फूड खाने का एक अलग ही आनंद आता है। लेकिन ऐसे भी बहुत से लोग होते हैं, जो किसी बेहतरीन डाइनिंग ऑप्शन की तलाश करते  हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो जुहू के नोवोटेल में द स्क्वायर में जा सकते हैं। यहां पर आप शांति से बैठकर से टेस्टी पावभाजी खा सकते हैं। हालांकि यहां पर पावभाजी का आनंद लेने के लिए आपको करीबन 499 रूपए खर्च करने होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: ताजमहल तो कई बार गए होंगे, लेकिन इसके बारे में इन बातों से अभी भी अनजान हैं आप

अमर जूस सेंटर व फास्ट फूड

विले पार्ले वेस्ट में गुलमोहर रोड पर स्थित अमर जूस सेंटर में आपको पावभाजी के साथ−साथ कई तरह के पिज्जा, इडली, स्नैक्स, सैंडविच, जूस व शेक आदि मिलते हैं। यहां पर कई वैरायटी की पावभाजी मिलती हैं। अगर आपको लेट नाइट पावभाजी खाने की क्रेविंग होती है तो आप यहां पर जा सकते हैं।


मिताली जैन 

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं