कोविंद ने म्यांमार में किसानों के लिए मोबाइल एप की शुरूआत की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 12, 2018

ने-पी-ताव। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को यहां म्यामां के किसानों के लिए एक मोबाइल एप की औपचारिक शुरूआत की घोषणा की और एक कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा केंद्र को म्यांमा की जनता को समर्पित किया। कोविंद भारत की पूरब के देशों के साथ मिल कर काम करने की ‘एक्ट ईस्ट नीति’ और पड़ोंसी देशों के संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की ‘नेवरवुड फर्स्ट नीति’ के तहत म्यांमा और भारत के बीच उच्च स्तरीय संपर्कों के सिलसिले को आगे बढ़ाने के उद्येश्य से म्यामां की यात्रा पर हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति ने कृषि तकनीक से जुड़े एक एप की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि कोविंद ने येजिन कृषि विश्वविद्यालय में भारत के सहयोग से स्थापित उन्नत कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा केंद्र (एसीएआरई) को म्यामां की जनता को समर्पित किया।

प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति कोविंद येजिन कृषि विश्वविद्यालय में धान की जैविक खेती के परियोजना पार्क को भी देश को समर्पित किया। इस पार्क को एम एस स्वामीनाथन रिसर्च फाउंडेशन की निगरानी में स्थापित किया गया है। बकौल कुमार ने-पी-ताव के बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता म्यामां की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में यंगून अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे। यंगून के मुख्यमंत्री फ्यो मिन थिन और अन्य गणमान्य लोगों ने उनकी अगवानी की।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG मैच बारिश में धुलने से इस टीम को होगा बड़ा नुकसान, IPL 2024 से हो जाएगी बाहर

Watch Promo Video | SS Rajamouli ने Baahubali: Crown of Blood एनीमेशन सीरीज का अनावरण किया

SSC मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आई ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया, सत्य की जीत हुई और मन को शांति मिली

विभाजनकारी हो गई है कांग्रेस की मानसिकता, चुनाव हारने के डर से कुछ भी बोल रही, PM Modi का बड़ा हमला