कुलदीप को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने की उम्मीद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2018

नाटिंघम। शानदार फार्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव को उम्मीद है कि उनके ताजा प्रदर्शन के आधार पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम में होने वाले पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा। कुलदीप ने ब्रिटेन दौरे पर अभी तक पांच मैचों में 18 विकेट लिये हैं । इंग्लैंड के खिलाफ कल पहले वनडे में उसने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर छह विकेट चटकाये।

 

कुलदीप ने कहा ,‘‘ मुझे टेस्ट टीम में मौका मिलने की उम्मीद है । देखते हैं कि क्या होता है जब टीम का ऐलान किया जायेगा।’’ कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि कुलदीप और युजवेंद्र चहल को टेस्ट श्रृंखला में भी उतारा जा सकता है। कुलदीप दो टेस्ट खेल चुके हैं जबकि चहल ने अभी पांच दिनी क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है।

 

अपने प्रदर्शन के बारे में कुलदीप ने कहा कि शुरूआती सालों में वह कंक्रीट के विकेट पर गेंदबाजी करता रहा हैऔर इंग्लैंड में टर्निंग विकेट उसे रास आ रही है। उसने कहा ,‘‘ अपने शुरूआती दिनों में मैने सीमेंट के विकेट पर खेला। उस तरह की पिचों पर भी मैने गेंद को टर्न कराया है और यहां तो टर्निंग विकेट है। मैं खुशकिस्मत हूं।’’

 

उसने कहा ,‘‘ आपमें गेंद को टर्न कराने की काबिलियत भी होनी चाहिये। ऊंगली की पोजिशन सही होनी चाहिये और शरीर की मूवमेंट भी।’’ इंग्लैंड ने टी20 श्रृंखला में स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के सामने अभ्यास किया था लेकिन कुलदीप ने कहा कि गेंदबाजी मशीन से कोई फायदा नहीं होता। 

 

उसने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मशीन से अभ्यास करने का कोई फायदा है। आपको गेंद की टर्न को भांपना होता है । गेंदबाजी मशीन में आपको गेंदबाज की कलाई या हाथ नहीं सिर्फ गेंद दिखती है । गेंद को हाथ से छूटते समय ही भांपना होता है जो मशीन में संभव नहीं है।’’

 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने पहले चुनावी रोड शो में कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री को कोई तोड़ नहीं सकता

Manipur में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत

अगर भाजपा दोबारा जीती तो देश में चुनाव और आरक्षण खत्म कर देगी: आप नेता संजय सिंह

Jabalpur के कबाड़ गोदाम में विस्फोट के मामले में दो गिरफ्तार; घटनास्थल से बरामद हुए शरीर के अंग