पिछले साल रमजान के दौरान LOC पर मारे गये थे आठ सुरक्षाकर्मी और चार नागरिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 06, 2019

जम्मू। गृह मंत्रालय ने कहा कि पिछले साल रमजान के महीने में कश्मीर में केंद्र की ओर से सुरक्षा अभियानों पर एक महीने के लिए लगाई गई रोक के दौरान हुई आतंकवादी घटनाओं में आठ सुरक्षाकर्मी एवं चार आम नागिरकों की मौत हो गई थी जबकि 23 आतंकवादियों को मार गिराया गया था। केंद्र ने पिछले साल मई में सुरक्षा बलों को रमजान के दौरान जम्मू कश्मीर में कोई भी अभियान नहीं चलाने का निर्देश दिया था ताकि मुस्लिम “शांतिपूर्ण वातावरण” में यह पवित्र महीना गुजार सकें।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में वोटिंग से पहले केजरीवाल का मोदी पर करारा हमला 

 

जम्मू के कार्यकर्ता रोहित चौधरी की ओर से दायर आरटीआई आवेदन पर गृह मंत्रालय के निदेशक (एस-जेके) सुलेखा ने जवाब दिया कि रमजान के वक्त लागू संघर्ष विराम के दौरान 17 मई,2018 से 17 जून, 2018 तक आतंकवाद संबंधी घटनाओं में 23 आतंकवादी, आठ सुरक्षाकर्मी और चार आम नागरिक मारे गए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि 37 सुरक्षाकर्मी एवं 33 आम नागरिक इस अवधि के दौरान घायल हुए थे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने IMF में कार्यरत अर्थशास्त्री को केंद्रीय बैंक का गवर्नर नियुक्त किया

गृह मंत्रालय ने कहा कि संघर्षविराम की इस अवधि के दौरान पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र एवं चरमपंथियों से रमजान के लिए राज्य में संघर्ष विराम की घोषणा करने की शनिवार को अपील की थी ताकि “लोगों को कुछ राहत मिल सके।”

 

प्रमुख खबरें

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी

Mumbai North East BJP Candidate Mihir Kotecha ने विपक्ष पर साधा निशाना, काँग्रेस को कहा डूबती नैया