वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए डेटिंग ऐप्स भी करेगी मदद, प्रोफाइल पर अब दिखेंगे नए फीचर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 07, 2021

लंदन। ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए अब कई ऑनलाइन डेटिंग ऐप भी सहायता के लिए आगे आए हैं। इन ऐप के उपयोगकर्ता अपनी प्रोफाइल पर इस तरह के चिन्ह प्रदर्शित कर पाएंगे कि वे कोविड-19 का टीका लगवा चुके हैं अथवा सोमवार से शुरू हुए नए जागरूकता अभियान का समर्थन करते हैं। टिंडर, मैच, हिंज, बंबल, बडू,, प्लेंटी ऑफ फिश, आवर टाइम और मजमैच जैसे प्रमुख डेटिंग मंच ने अपने उपयोगकर्ताओं को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर ब्रिटेन की सरकार से हाथ मिलाया है।

इसे भी पढ़ें: NASA 2024 में चांद पर भेजेगा इंसान, मिशन की देखरेख कर रहीं सुभाषिनी अय्यर

ब्रिटेन ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर टीका हमें उम्मीद देता है नाम से अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान को समर्थन देने के लिए ऐसे मंच अपनी वेबसाइट और ऐप पर नयी सुविधाएं जोड़ेंगे ताकि युवा भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित हों क्योंकि आने वाले सप्ताह में कम आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी। ब्रिटेन के टीका विकास मंत्री नदीम जहावी ने कहा, मैं देश में टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के वास्ते कई डेटिंग ऐप के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं। यह हमारे टीकाकरण कार्यक्रम की एक और ऐतिहासिक उपलब्धि है।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने मध्यावधि चुनावों के लिए अपने वफादार उम्मीदवारों के समर्थन का किया आह्वान

डेटिंग ऐप द्वारा उपलब्ध कराए गए नए फीचर के जरिए उपयोगकर्ता खुद के टीका लगवाने की जानकारी साझा करने के साथ ही टीकाकरण अभियान को अपना समर्थन विभिन्न चिन्हों द्वारा दर्शा सकते हैं। साथ ही ऐसे ऐप टीका लगवाने वाले उपयोगकर्ता को अतिरिक्त फीचर भी उपलब्ध कराएंगे। ऐप के उपयोगकर्ता सरकार के नए अभियान के पोस्टर एवं विज्ञापन भी देख पाएंगे। ऑनलाइन डेटिंग एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी जॉर्ज किड ने कहा कि ब्रिटेन में करीब एक करोड़ लोग डेटिंग ऐप की सेवा का उपयोग करते हैं या वे कभी ना कभी इसका उपयोग कर चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने

Ayushman Bharat Yojana 2024: 30 अप्रैल को मनाया जा रहा आयुष्मान भारत योजना, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau