धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं से मिले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, दिया सुरक्षा का भरोसा

By अंकित सिंह | May 23, 2022

जम्मू कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद वहां के हिंदुओं में लगातार गुस्सा नजर आ रहा है। यही कारण है कि कश्मीरी हिंदू अपनी सुरक्षा को लेकर धरने पर बैठे हैं। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में सरकारी नौकरी करने वाले कश्मीरी हिंदू कर्मचारी और उनके परिजन लगातार यह धरना कर रहे हैं। इन्हीं कश्मीरी हिंदुओं से मिलने के लिए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहुंचे थे। यह लगातार सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। मनोज सिन्हा ने धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है। हालांकि अभी भी यह धरना जारी है।

 

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी स्ट्रॉबेरी फसल की कटाई शुरू, इस बार ज्यादा बड़ी और रसदार है Strawberry


खबर के मुताबिक कश्मीर में जारी टारगेट किलिंग की वजह से कश्मीरी हिंदुओं को एक बार फिर से वहां डर लगने लगा है। भले ही प्रशासन की ओर से लगातार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही जा रही है लेकिन हाल में हुए टारगेट किलिंग ने एक बार फिर से वहां के हिंदुओं में डर को जगा रहा है। धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं को उपराज्यपाल ने सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है। कश्मीरी हिंदू पिछले 12 दिनों से धरने पर बैठे हैं। पिछले सप्ताह कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने भी धरना दे रहे कश्मीरी हिंदुओं से मुलाकात की थी और सुरक्षा का भरोसा दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: 'अंग्रेजों ने हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ खड़ा किया', महबूबा बोलीं- आज भाजपा भी यही कर रही


भट की 12 मई को आतंकवादियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक स्थानीय ने बताया कि एलजी ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारी शिकायतों पर गौर करेंगे। एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी ने कहा कि बातचीत जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर घाटी के बाहर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण की मांग कर रहे है। मांग पूरी होने तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे। विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं राजभवन की ओर से कहा गया कि एलजी मनोज सिन्हा ने शेखपुरा, बडगाम का दौरा किया। उन्होंने राहुल भट के साथियों से मुलाकात की और पीएम राहत पैकेज का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। एलजी ने न्याय और उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान का आश्वासन दिया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज