लाउडस्पीकर मामले में गिरिराज सिंह ने की CM योगी की तारीफ, बोले- पूरे देश में लागू होना चाहिए कानून

By अनुराग गुप्ता | Apr 29, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों से करीब 22,000 अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाया गया है। जबकि अन्य 42,000 लाउडस्पीकरों की आवाज को धीमा करके तय मानक के अनुसार किया गया है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि अब देखना होगा कि तथाकथित टुकड़े-टुकड़े गैंग क्या बोलती है ? 

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती बोलीं- देश में हो रहा हिंदू-मुस्लिम का खेल, धर्म के नाम चल रहा बुलडोजर, लोगों को दी जा रही तलवारें 

पूरे देश में लागू होना चाहिए कानून

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी जी ने देश में एक सामाजिक समरसता का माहौल खड़ा किया है, ध्वनि को कम करना और अवैध ध्वनि विस्तारक को उतारना चाहे मंदिर पर हो या मस्जिद पर हो। अब देखना होगा कि तथाकथित टुकड़े-टुकड़े गैंग क्या बोलती है और यह कानून पूरे देश में लागू होना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला के बयान पर शाहनवाज का पलटवार, बोले- अल्पसंख्यकों के लिए भारत से बेहतर देश नहीं 

बिना भेदभाव के हटाए जा रहे लाउडस्पीकर

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि धार्मिक स्थलों से अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने और अन्य की आवाज को तय सीमा के भीतर निर्धारित करने के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम तक कुल 21,963 लाउडस्पीकरों को हटा दिया गया और 42,332 लाउडस्पीकरों की आवाज को धीमा कर दिया गया है।

प्रमुख खबरें

SEBI ने कर्मचारियों की भ्रष्ट गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए नियम कड़े किये

Prajatantra: हरियाणा में कितने खतरे में है सैनी सरकार, कहां फंस गई BJP, समझें नंबर गेम

मिलने वाली थी बेल, फिर कैसे फंस गए केजरीवाल! आखिर के 5 मिनट में कोर्ट रूम में ऐसा क्या हुआ?

इन राशियों के जातकों को करनी चाहिए कंदब के पेड़ की पूजा, परेशानियां होगी दूर