गांधी जयंती पर भजन पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में 2 अक्टूबर को भजन पदयात्रा के आयोजन के साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रदेश में होने वाले समारोहों की शुरूआत होगी। करीब एक किलोमीटर तक चलने वाली इस पदयात्रा में महात्मा गांधी की नित्य प्रार्थना में सम्मिलित 15वीं शताब्दी के अत्यन्त लोकप्रिय भजन ‘वैष्णव जन तो तेने कहिये’ गाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की करें पहल, हर प्रकार से इसमें सहयोग करेगी सरकार: कमलनाथ

कांग्रेस के भोपाल जिले के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने रविवार को बताया कि महात्मा गांधी के 150वें जन्म दिवस समारोह के अवसर पर भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में रोशनपुरा चौराहा से सुबहः 8.25 बजे पदयात्रा निकलेगी, जो मिन्टो हॉल में खत्म होगी।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: कथित हनी ट्रैप ब्लैकमेलिंग कांड में डायरी के पन्ने सोशल मीडिया पर वायरल

उन्होंने कहा कि इस दौरान गांधी का पसंदीदा भजन ‘वैष्णव जन तो तेने कहिये’ गाया जाएगा। मिश्रा ने बताया कि पदयात्रा के बाद कमलनाथ मिन्टो हॉल परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसी बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि महात्मा गांधी के 150 वें जन्म दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से समूचे प्रदेश में व्यापक रूप से कई आयोजन किए जाएंगे।

 

 

प्रमुख खबरें

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन

MI vs KKR मैच के बाद आलोचकों को मिचेल स्टार्क ने लिया आड़े हाथ, खराब इकोनॉमी रेट पर तोड़ी चुप्पी

इस देश में फिर जलेगी कुरान! इस्लामिक देशों में मच गया बवाल

मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं : Rahul Gandhi