मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 से मरीजों की मौत के असली आंकड़े छिपाए जाने की बात नकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2021

इंदौर। मध्य प्रदेश में कोविड-19 से मरीजों की मौत के वास्तविक आंकड़े छिपाए जाने की बात सिरे से खारिज करते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि महामारी के घातक प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है। मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम ही नहीं, कोई भी व्यक्ति कोविड-19 से मरीजों की मौत के (वास्तविक) आंकड़े क्यों छिपाएगा? यह एक महामारी है। लोग किसी दंगे में नहीं मर रहे हैं। कोविड-19 एक प्राकृतिक आपदा है जो केवल मध्य प्रदेश में नहीं, बल्कि पूरे विश्व में फैली है। गृह मंत्री ने यह बात उस सवाल पर कही जिसमें प्रदेश के श्मशानों और कब्रिस्तानों में इन दिनों बड़ी तादाद में शव पहुंचने का हवाला दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री का दावा, चुनावी राज्यों में सबसे बाद में आई कोरोना की दूसरी लहर

मिश्रा ने इस बात से भी इनकार किया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरे को समय रहते भांपने और इसके मुताबिक जरूरी चिकित्सा व्यवस्थाएं करने में राज्य सरकार से बड़ी चूक हुई। उन्होंने कहा, महामारी की इतनी खतरनाक लहर की किसी भी व्यक्ति को आशंका नहीं थी। अगर इस सिलसिले में मध्यप्रदेश से कोई चूक हुई है, तो बताइए कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और राजस्थान से आखिर कहां चूक हो गई? मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रकोप के मद्देनजर सूबे की जेलों में बंद 4,500 सजायाफ्ता कैदियों को 60 दिनों के पैरोल पर रिहा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर संघर्ष जारी- शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, बिस्तर पर लेटकर ट्वीट करने के अलावा, महामारी की आपदा में कांग्रेस नेताओं का कोई योगदान नहीं है। कमलनाथ जैसे नेता मदद के नाम पर महज जुबानी जमाखर्च के जरिये महामारी के मरीजों के साथ मजाक कर रहे हैं। सरकारी अधिकारियों ने सोमवार की स्थिति के हवाले से बताया कि राज्य में कोविड-19 से अब तक कुल 5,11,990 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 5,221 मरीजों की मौत हो चुकी है।

प्रमुख खबरें

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति बनकर उभरेगा, चन्नी के बयान पर बोले रवनीत बिट्टू, शहीदों के प्रति क्या नहीं है कोई सम्मान?

Mumbai Marine Drive पर आए लोगों ने नरेन्द्र मोदी को बताया सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री

Mango Dreams: पंकज त्रिपाठी की इंटरनेशनल फिल्म मैंगो ड्रीम्स भारत में 16 मई को रिलीज होगी

Microsoft OneNote: काम करते समय हो रहे हैं परेशानी? आईए जानें माइक्रोसॉफ्ट एप के बेहतरीन एआई तकनीक के बारे में