जल समाधि लेने के जिद पर अड़े हैं महंत परमहंस दास, हुए हाउस अरेस्ट

By सत्य प्रकाश | Oct 02, 2021

अयोध्या। भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किये जाने के लिए तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास के द्वारा सरयू नदी में जलसमाधि लिए जाने की घोषणा को लेकर आज सुबह से हाऊस अरेस्ट कर लिए गया है। और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया गया। तो वहीं सुबह से महंत के समर्थक तपस्वी छावनी पर जमकर नारे बाजी कर मौजूद रहे।

 

इसे भी पढ़ें: मंदिर निर्माण के लिए राफ्ट की ढलाई का कार्य शुरू, अप्रैल माह से लगाए जाएंगे पत्थर

तपस्वी छावनी में संत परमहंस दास को पुलिस प्रशासन ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। हालांकि उनके समर्थन के आये हिन्दू संगठनों के लोगों की मौजूदगी को देखते हुये भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। परमहंस दास ने कहा कि आज भले ही मुझे पुलिस प्रशासन ने हाउस अरेस्ट कर लिया है, उन्होंने कहा कितने दिन पुलिस प्रशासन मुझे कमरे में बंद करके रखेगा, जब भी मैं पुलिस मुझे छोड़ेगी तभी में जलसमाधि लूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे लिये हर दिन दो अक्टूबर है, हर दिन 12 बजेगा। उन्होंने कहा कि मैं भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की अपनी मांग को लेकर अडिग हूं, और जब तक मेरी मांग पूरी नहीं होती तब तक वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति, देश व संविधान को बचाने के लिये भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करना होगा।

 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस का छापा, हिरासत में दर्जनों लोग

 तो वहीं सुरक्षा अधिकारी एसपी सिटी विजय पाल सिंह की माने तो महंत परमहंस दास के द्वारा जल समाधि लिए जाने के ऐलान को देखते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देश पर महंत परमहंस दास को हाउस अरेस्ट किया गया है।किसी भी सूरत में कोई अप्रिय घटनाएं ना हो जिससे देश में अशांति बने। 


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA