अयोध्या में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस का छापा, हिरासत में दर्जनों लोग

अयोध्या में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस का छापा, हिरासत में दर्जनों लोग

अयोध्या बीकापुर थाना क्षेत्र में चल रहा था सामूहिक ईसा मसीह की प्रार्थना स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने मारा छापा 3 दर्जन से अधिक महिला पुरुष कार्यक्रम में शामिल

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर लगातार हो रही घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। आज अयोध्या जनपद में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। जिसमें 3 दर्जन से अधिक महिला पुरुष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। दरसल अयोध्या जनपद के बीकापुर थाना क्षेत्र चांदपुर गांव में स्थानीय लोगो से मिली जानकारी के मुताबिक एसडीएम व अयोध्या पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई जिसमें महिला व पुरुष सहित बड़ी संख्या में ईसा मसीह की प्रार्थना कर धर्म परिवर्तन का कार्य किया जा रहा था। जिसको लेकर 3 दर्जन लोगों हिरासत में लेते हुए थाने भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा युवामोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष का अखिलेश सरकार पर तीखेवार कहा भाईजान के साथ मियाओं के विश्वास पर अखिलेश करते थे काम

इस धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल रविंद्र भारती ने बताया कि मैं हिंदू धर्म को मानने वाला इंसान हूं और यहां पर आज ईसा मसीह के प्रार्थना कर रहे थे हमारे घर में हमारी पत्नी और मैं सभी बीमार थी आज मैं यहां प्रार्थना कर रहा था कि मुझे शांति मिले इसलिए मैं आया था तो ही बताया कि यहां सभी लोग सामूहिक रूप से ईसा मसीह की प्रार्थना कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: महंत परमहंस दास ने किया कफन पूजन, 2 अक्टूबर को लेंगे जल समाधि

वही छापेमारी करने पहुंचे एसडीएम ने जानकारी दी कि स्थानीय लोगों द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी यहां पर धर्म परिवर्तन की मंशा से कुछ लोग मौजूद हैं जिसके बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की जा रही है और इस मामले में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके मुताबिक विधित कार्यवाही की जाएगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।