महाराष्‍ट्र सरकार ने किया ऐलान, सभी सरकारी कार्यालयों में फोन उठाते ही हैलो नहीं 'वंदे मातरम' कहना होगा

By अभिनय आकाश | Aug 15, 2022

महाराष्‍ट्र सरकार के सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने एक अनोखा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों में हैलो के बजाय वंदे मातरम कहना अनिवार्य होगा। जल्द इस सिलसिले में आधिकारिक आदेश भी निकाला जाएगा। राज्य के एक मंत्री ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार के सभी कर्मचारियों को कार्यालयों में फोन कॉल का जवाब देते समय प्रथागत 'हैलो' के बजाय 'वंदे मातरम' कहना होगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में मंत्रियों के विभागों का आवंटन, फडणवीस को गृह, शिंदे को मिला नगर विकास विभाग

मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र के नवनियुक्त सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि हम स्वतंत्रता के 76 वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। हम अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता का) मना रहे हैं। उन्होंने कहा, "इसलिए मैं चाहता हूं कि अधिकारी नमस्ते के बजाय फोन पर 'वंदे मातरम' कहें," उन्होंने कहा एक औपचारिक सरकारी आदेश 18 अगस्त तक जारी किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में मंत्रियों को कब बांटे जाएंगे विभाग ? देवेंद्र फडणवीस ने दिया यह बयान

उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि राज्य के सभी सरकारी अधिकारी अगले साल 26 जनवरी तक फोन रिसीव करते समय 'वंदे मातरम' कहें।"इस बीच, हाल ही में राजनीतिक उथल-पुथल और हाल ही में महाराष्ट्र में 18 मंत्रियों के शपथ लेने के बाद, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य मंत्रिमंडल में नव नियुक्त मंत्रियों को विभागों के आवंटन की घोषणा की, जिसमें उपमुख्यमंत्री देवेंद्र को प्रमुख भूमिकाएं और मंत्रालय मिले।


प्रमुख खबरें

Phalodi Satta Bazar: इस बार किसकी बनेगी सरकार, क्या NDA करेगा 400 पार, जानें क्या कहता है सट्टा बाजार

Yes Milord: केजरीवाल की गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, न्यूज़क्लिक के फाउंडर की रिहाई, PMLA के तहत ED नहीं कर सकती गिरफ्तार

Lok Sabha election 2024: बिहार की ये पांच लोकसभा सीटें जहां बागियों ने बढ़ा दी है पार्टियों की टेंशन

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को लगा जोर का झटका धीरे से