ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार संभाली बंगाल की कमान, सादे समारोह में ली शपथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2021

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राजभवन में एक सादे समारोह में ममता बनर्जी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। कोविड-19 महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी भरा रखा गया था। ममता मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों को छह और सात मई को छोटे-छोटे समूहों में शपथ दिलायी जायेगी।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC आज किम जोंग की पार्टी बन गई है: गिरिराज सिंह

बेहद संक्षिप्त रहे शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और कुछ अन्य नेता शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: लोकतंत्र में हिंसा अस्वीकार्य, स्थिति पर नियंत्रण करें ममता : कांग्रेस

इस बीच, तृणमूल विधायकों ने मौजूदा विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को नयी विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना है। टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया है कि नव-निर्वाचित विधानसभा सदस्य छह मई को विधानसभा में शपथ लेंगे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई है। चुनावों में भाजपा को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

प्रमुख खबरें

Neha Kakkar और Abhijeet Bhattacharya की लड़ाई में Millind Gaba की एंट्री, अपने अंदाज में दिग्गज सिंगर पर कसा तंज

Arunachal Pradesh Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश में खस्ताहाल है कांग्रेस की स्थिति, 19 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Madrid Open में आखिरी बार खेलते हुए हार के बाद भावुक हुए नडाल

अमेठी-रायबरेली को लेकर कांग्रेस में सस्‍पेंस बरकरार, सूत्रों का दावा- राहुल और प्रियंका नहीं दिखा रहे दिलचस्पी