ममता बनर्जी बोलीं- विरोधी हर चीज़ में कमी ढूंढेंगे, हमें अपना काम करते रहना है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 28, 2022

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने विरोधियों की तीखी आलोचनाओं के बावजूद दुर्गा पूजा के लिए यूनेस्को का सम्मान समेत कई उपलब्धियां हासिल की हैं और उनकी सरकार ऐसी और उपलब्धियों हासिल करने के लिए काम करना जारी रखेगी। अलीपोर बॉडीगार्ड लाइंस से बंगाल के विभिन्न हिस्सों में 300 दुर्गा पूजा पंडालों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करते हुए बनर्जी ने यह भी कहा कि आलोचकों को हर चीज़ में कमी दिखेगी, लेकिन यह उनकी सरकार द्वारा की जा रही प्रगति के रास्ते में आड़े नहीं आना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने मां दुर्गा का किया चक्षु दान, जानें महालया पर क्या है ये रिवाज?


उन्होंने कहा, “ मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बंगाल के ताज में कई रत्न जोड़े गए हैं। यूनेस्को ने दुर्गा पूजा को अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का सम्मान दिया है, एक वैश्विक मंच ने बंगाल को सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थल घोषित किया है। एनसीआरबी ने कोलकाता को सबसे सुरक्षित शहर बताया है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “ कुछ विरोधी, आलोचक, हर चीज़ में कमी ढूंढेगे। यह मायने नहीं रखता है। हमें अपना काम जारी रखना है।” इस मौके पर बनर्जी ने 24 घंटे और 365 दिन ‘समाज की सेवा’ करने के लिए पुलिस की सराहना की। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या ममता कांग्रेस के साथ मतभेद भुला विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने को हैं तैयार, पवार में है विपक्ष को एकजुट करने का पावर?


‘सुरुची संघ’ पूजा पंडाल का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलकाता पुलिस के कर्मी स्वयंसेवकों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि सड़कों पर कोई अप्रिय घटना नहीं घटे, खासकर रात के वक्त। इस पूजा पंडाल के संरक्षक कैबिनेट मंत्री अरूप बिस्वास हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “कोलकाता पुलिस की 40 सदस्य महिला टीम सड़कों पर गश्त करेगी।” बनर्जी ने उद्घाटन करने के क्रम में ‘ढाक’ भी बजाई और इसे अपने कंधे पर उठाया।

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान क्रिकेट ने की 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, T20 WC से पहले तीन खिलाड़ी होंगे बाहर

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...

Sandeshkhali case: सीबीआई जांच की प्रगति से कलकत्ता HC संतुष्ट, NHRC को भी बनाया पक्षकार

Delhi Bomb Threat Case : दहशत फैलाना, सार्वजनिक व्यवस्था बिगाड़ना था ईमेल भेजने का मकसद