Australian टीम स्मिथ और लाबुशेन पर बहुत ज्यादा निर्भर: McGrath

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2023

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने सोमवार को यहां कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में चल रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत अधिक निर्भर है। उन्होंने कहा कि श्रृंखला में वापसी के लिए पूरे बल्लेबाजी क्रम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। भारत ने चार मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों को जीत कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ में कोचिंग के निदेशक मैकग्रा ने यहां कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे इस समय (स्टीव) स्मिथ और मार्नस (लाबुशेन) पर बहुत अधिक निर्भर है। ट्रेविस हेड के लिए यह साल अच्छा रहा है और अब पूरी बल्लेबाजी इकाई को एकजुटता दिखानी होगी।’’

ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट में 563 विकेट लेने वाले 53 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि वे भारत में स्पिन से निपटने की योजना पर अडिग नहीं रहे। पहले टेस्ट में, वे बहुत रक्षात्मक थे जबकि दूसरे टेस्ट में, वे बहुत आक्रामक थे। उन्हें बीच का रास्ता निकाल कर क्रीज पर अधिक समय बिताने पर ध्यान देना होगा।’’ मैकग्रा ने आगे कहा कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और हरफनमौला कैमरून ग्रीन की गैरमौजूदगी ने टीम के संतुलन को प्रभावित किया, लेकिन साथ ही नागपुर में पहले टेस्ट के लिए हेड को बाहर करने जैसे चयन फैसलों पर भी सवाल उठाया।

प्रमुख खबरें

Richa Chadha ने हीरामंडी के निर्देशक संजय लीला भंसाली के बचाव में कही ये बात

Jaipur में पुलिस थाने के पास एक व्यक्ति का मिला शव, शरीर पर मिले चोट के निशान

Lok Sabha Election : हाथरस के हींग बाजार की बदहाली व्यापारियों के बीच बड़ा मुद्दा

भूलवश भारतीय क्षेत्र में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंपा गया