PNB घोटाले के आरोपी मेहुल पर बोले राजनाथ, कहा- जल्द लाया जाएगा भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2019

ग्रेटर नोएडा। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े मेहुल चोकसी को बख्शा नहीं जाएगा और मुकदमे का सामना करने के लिए उसे देश वापस लाया जाएगा। सीआईएसएफ शिविर में केन्द्रीय विद्यालय की आधारशिला रखने के बाद सिंह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनसे चोकसी द्वारा गुएना के भारतीय उच्चायोग में भारतीय पासपोर्ट लौटाने लेकर सवाल किया गया था।

इसे भी पढ़ें : मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंज, कहा- अब शायद मेहुल भाई कभी भारत ना आएं

पीएनबी से जुड़े दो अरब अमेरिकी डॉलर के घोटाले में चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी का नाम सामने आने के बाद पता चला था कि हीरा व्यापारी के पास एंटिगुआ और बारबूडा की नागरिकता है। सिंह ने कहा कि हमने भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून बनाया है। उसके तहत (फर्जीवाड़ा पर नजर रखने की) प्रक्रिया है। उसे (चोकसी) निश्चित तौर पर भारत लाया जाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सबके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

इसे भी पढ़ें : मेहुल चौकसी ने छोड़ी भारत की नागरिकता, वापस किया अपना पासपोर्ट

कानून के तहत दूसरे देश की नागरिकता लेने के बाद भारतीय नागरिक को अपना पासपोर्ट सौंपना होता है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत कूटनीतिक और कानूनी तरीकों से चोकसी को वापस लाने के लिए एंटिगुआ सरकार के साथ बातचीत कर रहा है। भारत ने अगस्त, 2018 में एंटिगुआ से चोकसी के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA