Merry Christmas Review | विजय सेतुपति और कैटरीना कैफ की सस्पेंस थ्रिलर इंटरवल के बाद करेगी रोमांचित

By रेनू तिवारी | Jan 12, 2024

मेरी क्रिसमस मूवी समीक्षा: एक शहर से दूसरे शहर तक कई दिनों के प्रमोशन के बाद, विजय सेतुपति और कैटरीना कैफ-स्टारर सस्पेंस थ्रिलर मैरी क्रिसमस फिल्म आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की कहानी हर किरदार को इतनी पवित्रता से पेश करती है कि यह आपको अंत तक बांधे रखेगी। हालाँकि, मुझे लगा कि फिल्म पहले भाग में थोड़ी धीमी थी क्योंकि कहानी बन रही थी। यदि आप सस्पेंस थ्रिलर देखना पसंद करते हैं और इस सप्ताह के अंत में सिनेमाघरों में मैरी क्रिसमस देखना चाहते हैं, तो आपको फिल्म के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्राप्त करने के लिए इस समीक्षा को अंत तक अवश्य पढ़ना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: कानूनी मुसीबत में फंसने के बाद Nayanthara की Annapoorani को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया


मेरी क्रिसमस मूवी कहानी

फिल्म की शुरुआत इसके ट्रेलर की तरह ही होती है जहां स्क्रीन दो हिस्सों में बंटी हुई है और दो लोग मिक्सर ग्राइंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद फिल्म की शुरुआत विजय सेतुपति के 7 साल बाद अपने घर लौटने से होती है जहां वह अपने पड़ोसी से मिलते हैं, जिसका किरदार टीनू आनंद ने निभाया है। यह क्रिसमस की पूर्व संध्या थी और विजय ने त्योहार मनाने के लिए बाहर जाने का फैसला किया और एक रेस्तरां में पहुंचे जहां उन्होंने कैटरीना को अपनी बेटी के साथ अकेले बैठे देखा। उसे उससे प्यार हो जाता है और वह जहां भी जाती है उसका पीछा करता है। कुछ समय बाद, दोनों अजनबी एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं और अंततः उसके घर पर क्रिसमस की पूर्व संध्या मनाते हैं। वे नाचते हैं, शराब पीते हैं और अपने अतीत को एक-दूसरे के साथ साझा करते हैं। कैटरीना के घर पर एक अपराध स्थल का हिस्सा बनने तक उनके बीच चीजें सही थीं। लेकिन एक घटना ने पूरी कहानी को घुमाकर रख दिया.. वो जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना होगा।

 

इसे भी पढ़ें: Metro In Dino को मिली नई रिलीज डेट, Aditya Roy Kapur और Sara Ali Khan की फिल्म अब इस तारीख को होगी रिलीज


अभिनय

जब अभिनय की बात आती है, तो दोनों प्रमुख सितारे कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति ने अपने किरदारों को सही ठहराया है। हालाँकि, फिल्म के पहले भाग में, आपको उनके हिंदी उच्चारण को स्पष्ट रूप से समझने में कठिनाई होगी और कुछ शब्द छूटने की संभावना है। लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगा और व्यक्ति को उनके उच्चारण की आदत हो जाएगी और वह उन्हें अपने किरदारों में परफेक्ट पाएंगे। फिल्म में विजय को अंतर्मुखी दिखाया गया है और वह किरदार को अच्छे से निभाते हैं। दूसरी ओर, कैटरीना भी अपने चुलबुले प्यारे किरदार से मंत्रमुग्ध कर देती हैं, जो एक माँ है और उसका निजी जीवन अस्त-व्यस्त है। मुख्य अभिनेताओं के अलावा, टीनू आनंद, संजय कपूर और विनय पाठक सहित सहायक कलाकारों ने फिल्म में अपनी छोटी भूमिकाएँ निभाई हैं।


मेरी क्रिसमस मूवी निर्देशन

मैरी क्रिसमस का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है, जिन्होंने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हुई एक आदर्श अपराध कहानी को चित्रित करने की पूरी कोशिश की, लेकिन फिल्म में कई खंड हैं जहां आपको लग सकता है कि यह बहुत ज्यादा खींची गई है। इतना ही नहीं, पहले हाफ में श्रीराम का निर्देशन थोड़ा शौकिया लगा और शुरुआती 20-30 मिनट में कोई बोर भी हो सकता है।


समीक्षा

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, मैरी क्रिसमस पहले भाग में धीमी है और कहानी को दर्शकों के ध्यान के अनुरूप बनने में समय लगता है। इंटरवल से ठीक 2 मिनट पहले चीजें शुरू हो जाती हैं और दूसरा हाफ बीतने के लिए अच्छा है। यदि आप मर्डर मिस्ट्री के प्रशंसक हैं, तो आप पहले भाग में धीमी गति से निर्माण का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि, जब संपूर्ण मनोरंजन की बात आती है, तो यह निश्चित रूप से थोड़ा लंबा लगेगा।


हालांकि, शो खत्म होने के बाद कोई भी ट्विस्ट और टर्न से भरे क्लाइमेक्स से संतुष्ट हो जाएगा। फिल्म की रेटिंग के बारे में बात करते हुए और प्रत्येक कारक पर विचार करते हुए, मैं मैरी क्रिसमस को पांच में से 3 स्टार दूंगी।

प्रमुख खबरें

पद से हटाए जाने के बाद आकाश आनंद ने दिया पहले रिएक्शन, मायावती के निर्देश को लेकर दिया बड़ा बयान

Noida में नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया

Chandra Darshan 2024: चंद्र दर्शन के मौके पर इस विधि से करें चंद्रदेव की पूजा, जानिए महत्व

Uttar Pradesh के सुल्तानपुर में नदी में नहाते समय दो युवक डूबे, एक को बचाया गया