यशवंत का मोदी पर आरोप, कहा- देश के विभिन्न संस्थानों को सरकार ने नष्ट किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 10, 2018

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने रविवार को आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल समेत देश के विभिन्न संस्थानों को नष्ट कर दिया है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक टॉक शो ‘आइडिया ऑफ बंगाल’ में सिन्हा ने आरोप लगाया कि प्रमुख विधेयकों को पारित किये जाने के दौरान प्रधानमंत्री राज्यसभा को ‘कमजोर’ किये जाने का प्रयास कर रहे है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी पार्टियों ने कहा- महागठबंधन की आहट से बेचैन हो गयी भाजपा

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया, ‘मोदी सरकार ने देश के विभिन्न संस्थानों को नष्ट कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी मार केन्द्रीय मंत्रिमंडल पर पड़ी है।’ अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त और विदेश मंत्रालयों का कामकाज संभालने वाले सिन्हा ने कहा, ‘मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मंत्रिमंडल को सूचित किये बगैर महत्वपूर्ण निर्णय लिये जा रहे हैं।’ सिन्हा ने कहा कि दूसरी सबसे बड़ी मार संसद पर पड़ी है क्योंकि मोदी सरकार ने कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के दौरान राज्यसभा को ‘‘कमजोर करने का प्रयास’’ किया है।

इसे भी पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने किसानों से कहा, 2019 के आम चुनावों में मोदी को माफ मत करना

भाजपा का संसद के ऊपरी सदन में बहुमत नहीं हैं। सिन्हा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी में एक बेहतर प्रधानमंत्री बनने के ‘सभी गुण’ मौजूद है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पश्चिम बंगाल और टीएमसी 2019 के आम चुनावों में मोदी को पराजित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

प्रमुख खबरें

Shrimad Ramayan Off-Air Rumours | जून में ख़त्म होगी श्रीमद रामायण? सुजय रेउ ने शो के ऑफ-एयर होने की खबरों पर किया रिएक्ट

Haryana । अंबाला में Ethanol फैक्टरी में आग लगी, कोई हताहत नहीं

Anupamaa: बीजेपी में शामिल होने के बाद शो छोड़ देंगी रूपाली गांगुली? यहाँ जानें इस खबर में कितनी सच्चाई है

Haryana : BJP उम्मीदवार Naveen Jindal ने कुरूक्षेत्र सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया