मोदी ने महाराष्ट्र में सड़क, सीवेज परियोजनाओं की शुरूआत की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 09, 2019

 सोलापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां 1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सड़क तथा भूमिगत सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरूआत की।

 

 

उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा। राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है। इससे सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र में सड़क संपर्क बेहतर होगा। शिलान्यास की गयी आवासीय परियोजना से गरीब लोगों को फायदा होगा। इसकी कुल 1,811.33 करोड़ रुपये की लागत में से केंद्र सरकार 750 करोड़ रुपये देगी। शेष राशि का प्रबंध राज्य सरकार करेगी।

 

यह भी पढ़ें: 77 दिन बाद आलोक वर्मा ने एक बार फिर संभाला CBI निदेशक का कार्यभार

 

इससे पहले मोदी ने अगस्त 2014 में सोलापुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ को चार लेन करने की परियोजना का शिलान्यास किया था। उन्होंने तब 765 किलोवाट की सोलापुर-रायचूर बिजली पारेषण लाइन की भी शुरूआत की थी।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi Jharkhand Rally | मोदी ने 10 साल में 22 लोगों को अरबपति बनाया, हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे, राहुल गांधी बयान

3 साल के बच्चे की ड्राई आइस खाने की वजह से जान चली गई, आखिर यह सेहत के लिए हानिकारक क्यों है?

The New York Time , The Washington Post और Associated Press को मिला Pulitzer Prize

तेजस्वी बोले- अगर UPA का कार्यकाल जंगल राज था, तो NDA का राक्षस राज है, चिराग पासवान का पलटवार