राजस्‍थान में मानसूनी बारि‍श का दौर कुछ द‍िन के लिए थमने का अनुमान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 18, 2022

जयपुर। राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है जहां बीते चौबीस घंटों में सबसे अधिक 170 मिलीमीटर बारिश माउंट आबू तहसील में दर्ज की गई। हालांकि, मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिन तक बार‍िश के दौर के थमने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटों के दौरान राज्‍य के सिरोही, प्रतापगढ़, उदयपुर, बाड़मेर, जालौर व जैसलमेर जिलों में कहीं-कहीं भारी से लेकर अति भारी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान माउंट आबू तहसील में 170 म‍िमी. व बाड़मेर के धोरीमन्ना में 106 म‍िमी. बारिश हुई।

इसे भी पढ़ें: भाजपा से खुश नहीं हैं सहयोगी दल, अखिलेश बोले- अगले चुनाव में बनेगा भगवा पार्टी के खिलाफ मजबूत विकल्‍प

इसी तरह प्रतापगढ़ में 100 म‍िमी., बाड़मेर के गडरा रोड में 96 म‍िमी., जालौर के सांचौर में 84 म‍िमी.,जैसलमेर के रामगढ़ में 69 म‍िमी. और उदयपुर के गोगुंदा में 67 म‍िमी. बार‍िश हुई। मौसम विभाग के अनुसार राज्‍य में जारी मानसूनी बारिश का दौर अब कुछ द‍िन के लिए थम सकता है। इसके अनुसार 18 अगस्त से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर को छोड़कर ज्यादातर भागों में बारिश की गतिविधियों में तेजी से कमी आएगी।

इसे भी पढ़ें: रोहिंग्या को फ्लैट मामले में बोले मनीष सिसोदिया, केंद्रीय गृह मंत्री देश के सामने रखें स्पष्ट रुख, मामले की हो जांच

अधिकतर भागों में मौसम शुष्क रहने और केवल छुटपुट स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 19 अगस्त को बनने की संभावना है। इसके असर से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 21 अगस्त से बारिश का नया दौर शुरू होगा।

प्रमुख खबरें

Patanjali फूड्स को GST बकाया के लिए कारण बताओ नोटिस मिला

Google Layoffs: जारी हे गूगल में छटनी का दौरा, पूरी टीम को भेजा घर

लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे का फैसला

London में 19 वर्षीय भारतीय पत्नी की हत्या के लिए व्यक्ति को उम्र कैद की सजा