सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर हुई कोरोना संक्रमित, बयान में कहा था- गोमूत्र पीने से कोई संक्रमण नहीं होता

By रेनू तिवारी | Jan 31, 2022

भाजपा नेता और भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।  उन्होंने ट्वीट किया आज, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं डॉक्टरों की देखरेख में हूं। पिछले 2 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से आग्रह किया जाता है कि वे सतर्क रहें और यदि आवश्यक हो तो परीक्षण भी करवाएं। भगवान से प्रार्थना करती हूं कि आप सभी स्वास्थ्य रहे।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Newsroom। बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, PM मोदी ने सांसदों का किया स्वागत 

पिछले साल, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था कि गोमूत्र का अर्क फेफड़ों के संक्रमण और कोरोनावायरस से सुरक्षा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि "देसी गाय का 'गौ-मूत्र अर्क' (गोमूत्र का अर्क) हमें फेफड़ों के संक्रमण से दूर रखता है। मैं बहुत परेशानी (स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं) में हूं, लेकिन मैं हर दिन 'गौमूत्र सन्दूक' लेती हूं। यह, मुझे कोरोनावायरस के लिए कोई अन्य दवा नहीं लेनी चाहिए। मैं कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित नहीं हूँ।

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Budget Session | बजट सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन, कहा- सभी सांसद संसद को गंभीरता से चलने दें, चुनाव आते-जाते रहेंगे


प्रज्ञा सिंह ठाकुर लंबे समय से 'गोमूत्र के स्वास्थ्य लाभ' की हिमायती रही हैं। 2019 में इंडिया टुडे टीवी के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा स्वास्थ्य लाभ यह था कि गोमूत्र के सेवन से उनके कैंसर को ठीक करने में मदद मिली। भोपाल के भाजपा नेता, जो 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं, स्तन कैंसर से बचे हैं। "मैं कैंसर की मरीज थी और मैंने गौमूत्र (गोमूत्र) और पंचगव्य-मिश्रित आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का सेवन करके खुद को ठीक किया।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास