मुंबई निकाय चुनाव: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के उद्धव सेना के लिए प्रचार करने की संभावना है

By अभिनय आकाश | Nov 24, 2022

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के लिए प्रचार करने की संभावना है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को पटना में उपमुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद यह बात कही। ठाकरे के पटना पहुंचने के बाद, अटकलें लगाई गईं कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को लेने के लिए विपक्षी गठबंधन बनाने के बजाय बीएमसी चुनावों के बारे में अधिक चिंतित थे, जहां पार्टी वर्तमान में सत्ता में है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में शोभायात्रा बनी अंतिम यात्रा, CM नीतीश ने घायलों के समुचित इलाज का दिया निर्देश, 5-5 लाख मुआवजे का किया ऐलान

शिवसेना के हालिया विभाजन के बाद एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति के बाद उद्धव सेना गुट को बीएमसी में सत्ता बनाए रखने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह की चुनौतियों के सामने, उत्तर प्रदेश और बिहार से मुंबई में रहने वाले लोगों का वोट बैंक लगभग 50 लाख की बड़ी आबादी के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Bihar में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, मारे गये 8 लोगों में अधिकतर नाबालिग

सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि आदित्य ठाकरे की तेजस्वी यादव से मुलाकात के पीछे प्राथमिक कारण बीएमसी चुनाव थे और ठाकरे ने राजद नेता को पार्टी के प्रचार के लिए आमंत्रित किया था। 

प्रमुख खबरें

Kamal Haasan के खिलाफ शिकायत दर्ज, अभिनेता की Uttama Villain मूवी से कर्ज में डूबे प्रोड्यूसर

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति बनकर उभरेगा, चन्नी के बयान पर बोले रवनीत बिट्टू, शहीदों के प्रति क्या नहीं है कोई सम्मान?

Mumbai Marine Drive पर आए लोगों ने नरेन्द्र मोदी को बताया सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री

Mango Dreams: पंकज त्रिपाठी की इंटरनेशनल फिल्म मैंगो ड्रीम्स भारत में 16 मई को रिलीज होगी