INDvNZ Test: ताश के पत्तों की तरह ढह गए कीवी, सिराज ने तोड़ी कमर और चला फिरकी का जादू

By अनुराग गुप्ता | Dec 04, 2021

मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने कीवियों को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। शुरुआती क्रम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट झटके। इसके बाद स्पिनर्स ने अपना जलवा दिखाया और एक के बाद एक न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद सिराज ने 3, अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव ने एक विकेट हासिल किया।

एजाज पटेल ने रचा इतिहास

मुंबई में जन्में बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने एक पारी में सभी 10 विकेट चटकाकर इतिहास रचा है। इसी के साथ ही एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में तीसरे गेंदबाज बने हैं। उन्होंने इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। लेकर ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में यह कमाल किया था। जबकि कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में फरवरी 1999 में 10 विकेट झटके थे।

मयंक ने संभाली भारतीय पारी भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 311 गेंद में 17 चौके और 4 छक्के की मदद से 150 रन की दमदार पारी खेली। जबकि दूसरे छोर से भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे। भारत ने पहली पारी में 325 रन जुटाए थे। इस दौरान अक्षर पटेल ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि शुभमन गिल महज 44 रन बना पाने में ही कामयाब हो पाए।

प्रमुख खबरें

CM Arvind Kejriwal की पत्नी को नहीं मिली मुलाकात की इजाजत, आतिशी कुछ देर में करेंगी मुलाकात

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी सीढ़ियों के नीचे टॉयलेट बना है, तो जान लें इसके हानिकारक परिणाम

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी को उपचुनाव में तीनों सीटों पर शिकस्त मिलने के आसार

TMKOC | Gurucharan Singh Missing Case | लापता गुरुचरण सिंह जल्द करने वाले थे शादी, आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना, रिपोर्ट