शब-ए-बारात पर मुस्लिम समुदाय ने लॉकडाउन का किया पालन, सलमान खान ने सभी को कहा- धन्यवाद

By रेनू तिवारी | Apr 10, 2020

कोनोना वायरस ने देश में प्रवेश करने से पहले ये नहीं सोचा की भारत जा रहा हूं वहा तो फेस्टिवल आने वाले है, कोरोना ने केवल हमला किया। कोरोना का संक्रमण जब भारत मे आया उस दौरान होली, नवरात्र जैसे पर्व आने वाले थे कोरोना ने इस सभी त्योहारों में अपनी सेंध लगा दी, लेकिन भारत की जनता ने कोरोना से लड़ने के लिए कमर कस ली थी। लॉकडाउन के दौरान वह घर से बाहर नहीं निकले और घर पर ही पूजा-पाठ किया। कोरोना को हराने के लिए पूरा देश साथ है इसका अएक और उदाहरण शब-ए-बारात को पेश किया गया। अपने त्यौहार पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देश की परिस्थिति को समझा और लॉकडाउन का पालन किया। 

इसे भी पढ़ें: फेमिना इंडिया के ब्राइडल सेक्शन के लिए नेहा धूपिया ने कराया फोटोशूट, मॉर्डन दुल्हन के लुक में ढाया कहर

जिस तरह से शब-ए-बारात के दिन लोगों ने लॉकडाउन का पालन किया इसे लेकर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने भी अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों को पोस्ट करते हुए सभी को लॉकडाउन का पालन करने के लिए धन्यवाद दिया।

सलमान खान से सोशल मीडिया पर अपने संदेश में  ने खाली सड़क और मस्जिद की फोटो शेयर की है और लिखा कि 'वाह! देश के मौजूदा हालात को समझने और सुनने के लिए धन्यवाद। ऊपरवाला हर एक को सुरक्ष‍ित रखे'। 

 बॉलीवुड एक्टर सलमान खान सहित तमाम सितारे इस समय अपने घर ही है और अपने फैंस से लगातार घर में रहने की अपील कर रहे हैं। सलमान खान से कुछ दिन पहले ही एर वीडियो पोस्ट किया था जिममें उन्होंने कहा था कि मैं अपने पिता से दूर हूं। मैंने कई दिनों से उन्हें नहीं देखा लेकिन मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सरकार ने नियमों का पालन करूं। क्योंकि अभी घर में रहना ही हमें सुरक्षित रख सकता है।

 आपको बता दें कि भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6000 के पार हो चुकी है अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं। भारत में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। आगे के हालात कितने ठीक होंगे और क्या होंगे ये कहना मुश्किल हैं। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा