ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की हार्ट अटैक से मौत, 4 अगस्त पेश करना था प्रत्युत्तर

By अभिनय आकाश | Aug 01, 2022

ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी केस में मुस्लिम पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन हो गया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में मस्जिद समिति का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। वह 62 वर्ष के थे। उन्होंने बताया कि अभय नाथ यादव का रविवार रात निधन हो गया और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। यादव ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रमुख वकील थे।

इसे भी पढ़ें: कार में 14 साल की नाबालिग मासूम से 7 युवकों ने किया बारी-बारी से रेप, 4 बजे सुबह मंदिर के पास फेंक कर भागे

बता दें कि श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में सभी पक्ष पोषणीयता के मुद्दे पर अपनी बहस पूरी कर चुके हैं। अब 4 अगस्त को मुस्लिम पक्ष की ओर से प्रत्युत्तर रखा जाना था, जिसमें मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की भूमिका अहम होती। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई 3 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी थी, जिसमें हिंदू याचिकाकर्ताओं द्वारा पूजा के अधिकार की मांग करने वाले 1991 के एक मुकदमे की स्थिरता को चुनौती दी गई थी। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा