नारद मामला: सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए भाजपा नेता मुकुल राय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 27, 2019

कोलकाता। भाजपा नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित नहीं हुए और उन्होंने इसकी वजह पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं को बताया है। एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी।  केंद्रीय एजेंसी ने नारद स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में पूछताछ के लिए रॉय को समन भेजा है।  सूत्रों के मुताबिक पूर्व रेलमंत्री रॉय ने पेश होने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से और समय देने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस केस में कल्याण सिंह कोर्ट में हुए पेश, कहा- मैंने हमेशा अदालत का किया सम्मान

 

उन्होंने बताया, ‘‘रॉय ने सीबीआई को सूचना दी कि पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के चलते वह आज उपस्थित होने में असमर्थ हैं। रॉय को अब शनिवार को जांच दल के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है।’’ एजेंसी ने गुरुवार को मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार किया था। 2016 में टेप सामने आने के बाद यह पहली गिरफ्तारी है। 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले जारी किये गये फुटेज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जैसे दिखने वाले व्यक्ति और मिर्जा एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के एवज में उसके प्रतिनिधियों से रुपये लेते देखे गये थे। 

इसे भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस केस में कल्याण को मिली जमानत, राम मंदिर पर बोले- अपनी मंशा कोर्ट में बताएंगे

रॉय उस समय तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे और कथित रूप से उन्हें मैथ्यू सैमुअल के साथ बातचीत करते हुए देखा गया था जिसने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन करने का दावा किया था।  सीबीआई को अभी भी फुटेज की प्रमाणिकता जांचने के लिए रॉय की आवाज के नमूने की जांच करनी है।

 

प्रमुख खबरें

Yes Milord: ईवीएम-VVPAT पर SC ने क्या फैसला दिया? रामदेव के बहाने एलोपैथी डॉक्टरों को भी अदालत ने कर दिया टाइट, जानें इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

HCL टेक का मार्च तिमाही का शुद्ध लाभ 3,986 करोड़ रुपये पर स्थिर

डायबिटीज में कहीं ये भूल आप तो नहीं कर रहे है, ब्लड शुगर की दवा हो जाएगी फेल अगर ये एक चीज नहीं हुई कंट्रोल

ओडिश में मोटरसाइकिल ट्रक से टकराई, तीन लोगों की मौत