नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पूर्व पत्नी आलिया और भाई से मांगा 100 करोड़ का हर्जाना, ठोक दिया मुकदमा

By रेनू तिवारी | Mar 28, 2023

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी हाल ही में अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी के साथ बदसूरत झगड़े और अपने भाई शमास के साथ अनबन के लिए सुर्खियों में रहे हैं। अभिनेता पर उनकी पत्नी और भाई द्वारा कई आरोप लगाए गए हैं। अभिनेता ने केवल एक बार एक लंबे सोशल मीडिया नोट में उसी के बारे में बात की थी। अब नवाजुद्दीन के भाई ने फिर उन पर निशाना साधा है और एक ट्विटर पोस्ट में कुछ बड़े आरोप लगाए हैं। शमास ने अभिनेता से उनके निजी जीवन के साथ-साथ उनके मानहानि के मामलों पर भी सवाल किए। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अभिनेता के खिलाफ अपनी 'जवानी और 11 साल' वापस मांगते हुए मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें: Complaint Against Taapsee Pannu | रिवीलिंग ड्रेस पर तापसी पन्नू ने पहना देवी लक्ष्मी का पेंडेंट, हिन्दू भावनाओं को किया टारगेट?

 बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बंबई उच्च न्यायालय में मानहानि का एक वाद दाखिल कर अपनी पूर्व पत्नी आलिया उर्फ जैनब सिद्दीकी और उनके भाई शम्सुद्दीन सिद्दीकी से यह आरोप लगाते हुए 100 करोड़ रूपये का हर्जाना मांगा है कि दोनों ने उनके खिलाफ गलत और मानहानिकारक बयान दिये हैं। इस वाद पर न्यायमूर्ति रियाज छागला द्वारा 30 मार्च को सुनवाई किए जाने की संभावना है। अपनी पूर्व पत्नी के साथ वैवाहिक विवादों में घिरे नवाजुद्दीन ने उच्च न्यायालय से अनुरोध किया है कि आलिया और उनके भाई पर अभिनेता के लिए कोई भी बयान या टिप्पणी करने से स्थायी रूप से रोका जाए। अभिनेता ने अपनी पूर्व पत्नी एवं उनके भाई से लिखित में माफी दिलवाने को भी कहा है।

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut Supports Priyanka Chopra | कंगना रनौत का आरोप, करण जौहर और शाहरुख खान की वजह से प्रियंका चोपड़ा ने छोड़ा भारत 

वाद के अनुसार नवाजुद्दीन ने 2008 में शम्सुद्दीन को अपना मैनेजर नियुक्त किया था और अपने सभी वित्तीय कार्य ‘‘आँख मूंदकर’’ उन्हें सौंप दिये। इसमें आरोप लगाया गया कि शम्सुद्दीन ने नवाजुद्दीन के साथ धोखाधड़ी एवं फर्जीवाड़ा किया और अभिनेता के धन से संपत्ति खरीदी। इसमें कहा गया कि जब अभिनेता को फर्जीवाड़े के बारे में पता चला और उन्होंने पूछताछह की तो शम्सुद्दीन ने आलिया को नवाजुद्दीन के विरूद्ध मामला दाखिल करने के लिए उकसाया।

अभिनेता ने दावा किया कि आलिया और शम्सुद्दीन ने उनके साथ 21 करोड़ रूपये की हेराफेरी की। वाद में कहा गया कि जब नवाजुद्दीन ने संपत्ति उन्हें लौटाये जाने की मांग की तो शम्सुद्दीन एवं आलिया मिल गए तथा ‘‘सोशल मीडिया पर घटिया वीडयो एवं टिप्पणियां’’ डालकर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

प्रमुख खबरें

मिजोरम में 4.34 करोड़ से अधिक की हेरोइन, विदेशी सिगरेट जब्त

RCB vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच करो या मरो मुकाबला

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?