NCP की दूसरी लिस्ट जारी, पवार के पौत्र और भुजबल के भतीजे को टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 15, 2019

 मुम्बई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के पौत्र पार्थ और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर के नाम अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल हैं। पार्टी ने शुक्रवार को यह घोषणा की। राकांपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार के पुत्र पार्थ मावल सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 

पार्टी ने छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को नासिक से चुनाव मैदान में उतारा है। समीर को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। टीवी पर छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाने वाले डा. अमोल कोल्हे का नाम भी दूसरी सूची में है। वह हाल में शिवसेना छोड़ कर राकांपा में शामिल हुए थे। कोल्हे शिरूर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सूची में धनराज हरिभाऊ महाले (डिंडोरी) और बजरंग सोनावने (बीड़) के नाम भी शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: नकवी बोले, आतंकवाद के समर्थकों को अलग-थलग करने की जरूरत

 

पार्टी ने अब तक विवादास्पद अहमदनगर और मढा सीटों के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। पवार के मढा सीट से लड़ने की उम्मीद थी लेकिन हाल में उन्होंने ऐसा नहीं करने की घोषणा की थी। बृहस्पतिवार को घोषित की गई पार्टी की पहली सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम थे जिनमें शरद पवार की बेटी सुप्रिया का नाम भी शामिल है।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज