नकवी बोले, आतंकवाद के समर्थकों को अलग-थलग करने की जरूरत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 6:29PM
नकवी बोले, आतंकवाद के समर्थकों को अलग-थलग करने की जरूरत
Image Source: Google

उन्होंने कहा, आतंकवाद के खिलाफ आज पूरी दुनिया को एकजुट होना होगा। पूरी दुनिया को एक साथ आतंकवाद और उसका समर्थन करने वाले लोगों को अलग-थलग करना होगा।

नयी दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया में आतंकवाद का समर्थन करने वालों को अलग-थलग करना होगा। ईरान की संसद के  कमिटी ऑन कल्चर  के एक प्रतिनिधिमंडल से भेंट में नकवी ने कहा कि आतंकवाद आज किसी एक क्षेत्र या देश की समस्या नहीं रह गया है बल्कि आतंकवाद पूरी दुनिया के इंसानी मूल्यों के लिए चुनौती है।



 
उन्होंने कहा, आतंकवाद के खिलाफ आज पूरी दुनिया को एकजुट होना होगा। पूरी दुनिया को एक साथ आतंकवाद और उसका समर्थन करने वाले लोगों को अलग-थलग करना होगा। नकवी ने कहा कि इस्लाम को सुरक्षा कवच बना कर आतंकवाद का तांडव  करने वाले संगठन और लोग इस्लाम के सबसे बड़े दुश्मन हैं। मंत्री ने कहा कि भारत पूरी दुनिया के लिए सामाजिक-सांस्कृतिक सौहार्द और एकता की मिसाल है।
 
 
नकवी ने कहा कि भारत में समाज के सभी तबकों की तरह अल्पसंख्यक समुदाय के संवैधानिक-राजनैतिक-सामाजिक अधिकार भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। ईरानी प्रतिनिधिमंडल में कमिटी के अध्यक्ष अहमद मज़ानी; उपाध्यक्ष डा. असग़र मसौदी; डा. अलीरज़ा इब्राहीमी; डा. मोहम्मद इस्माइल सईदी, आमिर हुसैन शामिल थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video