झारखंड में NDA टूटा, अकेले चुनाव लड़ेगी पासवान की पार्टी, 50 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

By रेनू तिवारी | Nov 12, 2019

झारखंड। महाराष्ट्र के बाद अब बीजेपी को झारखंड में बड़ा झटका एनडीए गठबंधन की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने दिया है। सीट बटवारें को लेकर चल रही विवाद के बाद झारखंड में लोक जनशक्ति पार्टी ने अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। पार्टी शाम तक अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करके नामों की घोषणा करेंगी। एलजेपी बीजेपी के खिलाफ 50 सीटों पर अपने  उम्मीदवार उतारेगी। 

इसे भी पढ़ें: झारखंड चुनावः भाजपा ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची, जेपी नड्डा को जीत का भरोसा

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 11 नवंबर को कहा था कि पार्टी झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है। बीजेपी ने राज्य की अधिकांश सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है जो लोजपा ने भगवा पार्टी से एनडीए के साथी के रूप में मांगे थे।  81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर से शुरू होने वाले पांच चरणों में होंगे। पासवान ने जोर दिया कि लोजपा इस बार "टोकन" के रूप में दी गई सीटों को स्वीकार नहीं करेगी।

इसे भी पढ़ें: झारखंड चुनाव के लिए RJD ने जारी की 5 उम्मीदवारों की सूची

विपक्षी दलों द्वारा निर्धारित बोली के बीच झारखंड में सत्ता बरकरार रखने की मांग कर रही बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। पासवान ने कुछ दिनों पहले स्पष्ट रूप से कहा था कि लोजपा एनडीए के बैनर तले झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ना चाहेगी और उसने गठबंधन के नेताओं को इसकी जानकारी दी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "अब, गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ने पर कोई बातचीत नहीं हुई है। हम आज देर शाम तक फैसला लेंगे, क्योंकि लोजपा अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।"

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America