कांग्रेस की सरकार को नसीहत, पाकिस्तान से रहें सतर्क

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन करती है, लेकिन सरकार को पाकिस्तान के साथ किसी तरह के संपर्क को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘करतापुर साहिब को लेकर सिख समुदाय लंबे समय से मांग कर रहा था। हम करतारपुर कोरिडोर को लेकर उठाए जा रहे कदम के आड़े नहीं आ रहे, लेकिन जहां तक पाकिस्तान के साथ संपर्क की बात है तो उसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है।’

इसे भी पढ़ें: करतारपुर गलियारे की आधारशिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने पाक जायेंगे दो केन्द्रीय मंत्री

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर सरकार की कोई सतत नीति नहीं रही है। करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की नींव पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को रखेंगे। इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर ने पाक को चेताया, कहा- हमारे पास सेना है और हम तैयार हैं

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, रावी नदी के पार डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है। सिख गुरु ने 1522 में इसे स्थापित किया था। पहला गुरुद्वारा, गुरुद्वारा करतारपुर साहिब यहां बनाया गया था जहां माना जाता है कि गुरु नानक देव जी ने अंतिम दिन बिताए थे।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान