भारतीय तीर्थयात्री की मौत के बाद नेपाल ने की सेवाएं निलंबित की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2018

काठमांडो। कैलाश मानसरोवर के एक भारतीय तीर्थयात्री की मौत के बाद नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक निजी हेलीकॉप्टर कंपनी की उड़ानों का परिचालन निलंबित कर दिया है। देश के हिल्सा क्षेत्र में हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आने से भारतीय तीर्थयात्री की मौत हो गयी थी। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने कहा है कि एयर ऑपरेटर्स सर्टिफिकेट (एओसी) प्राप्त होने के बाद मनांग एयर को वाणिज्यिक तौर पर उड़ानों के परिचालन का लाइसेंस दिया गया था।

एक अधिकारी के मुताबिक सीएएएन की एक तकनीकी टीम घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा करके लौट चुकी है। संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता घनश्याम उपाध्याय के मुताबिक मंत्रालय ने हादसे की जांच के लिए संयुक्त सचिव बुद्धि सागर लमिछाने की अगुवाई में एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। 

मुंबई के रहने वाले 42 वर्षीय कार्तिक नागेंद्र कुमार मेहता हेलीकॉप्टर में चढ़ने के लिए बढ़ रहे थे, लेकिन दुर्घटनावश वह उसकी पंखुड़ी के चपेट में आ गए थे। पिछली पंखुडी की चपेट में आने से मेहता का सिर धड़ से अलग हो गया था। समिति को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है।

प्रमुख खबरें

The Family Man 3 | द फैमिली मैन 3 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी ने शुरू की शूटिंग

Land scam case: SC: हाईकोर्ट से झटका मिलने के बाद SC पहुंचे हेमंत सोरेन, ED की गिरफ्तारी को दी चुनौती

1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी निर्देशों को करें लागू, SC ने महाराष्ट्र सरकार को दिया आदेश

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम तय नहीं लेकिन कप्तान कर रहे बड़े दावे, कहा- हम वर्ल्ड कप जीतने जा रहे हैं